scriptऐसा क्या हुआ कि मंत्रियों ने उपसंचालक को किया भोपाल तलब | mandsaur news | Patrika News

ऐसा क्या हुआ कि मंत्रियों ने उपसंचालक को किया भोपाल तलब

locationमंदसौरPublished: Feb 17, 2019 11:29:19 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

ऐसा क्या हुआ कि मंत्रियों ने उपसंचालक को किया भोपाल तलब

patrika

ऐसा क्या हुआ कि मंत्रियों ने उपसंचालक को किया भोपाल तलब

मंदसौर.
पिछले दिनों कृषि विभाग द्वारा उद्यानिक महाविद्यालय में लगाए गए कृषि मेले का मामला पिछले दिनों भोपाल पहुंचा। दरअसल मेले में प्रभारी मंत्री सहित विभागीय मंत्री को सूचना नहीं मिलने के कारण यह स्थिति बनी। बताया जा रहा है कि मेले के दौरान मुख्यमंत्री से लेकर कृषि मंत्री और प्रभारी मंत्री के फोटो और प्रभारी मंत्री को नहीं बुलाए जाने के कारण विभागीय अफसरों पर मंत्रियों ने खासी नाराजगी जाहिर की। स्थानीय कांग्रेस नेताओं की शिकायत के बाद उपसंचालक को सीधे भोपाल तलब किया गया था।
वहां फटकार लगाई तो नाराजगी जाहिर की है। विभागीय से जुड़े सुत्रों की माने तो एक माह में उपसंचालक को कार्य में सुधार लाने के निर्देश के साथ चेतावनी भी दी है। इतना ही नहीं अपने ऑफिस में चहेते कर्मचारियों को हटाते हुए उनके मूल दफ्तर में भेजने तक के निर्देश दिए गए है। कृषि मेले के ही मामले में एक दिन पूर्व भी जिला पंचायत की बैठक में सूचना नहीं देने की बात पर बखेड़ा खड़ा हुआ था। इसमें भी उपसंचालक ने सॉरी बोला था। हालांकि इन बातों से उपसंचालक तो सीधे तौर पर मना कर रहे है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ।
यह भी है बड़ी वजह
दरअसल सरकारी तीन दिवसीय कृषि मेले में ही प्रभारी मंत्री को सूचना नहीं देने के मामले की स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने प्रभारी मंत्री से लेकर कृषि मंत्री तक को शिकायत भेजी और विभागीय अधिकारियों की शिकायत की। जिले में भाजपा के तीन विधायक है और सांसद और जिला से लेकर जनपद पंचायत अध्यक्ष भी भाजपा है। ऐसे में कांग्रेस की सरकार है। विभाग के अफसरों के सामने यह बड़ी परेशानी है कि कार्यक्रम में किसे बुलाए और किसे नहीं। मेला तो खत्म हो गया। लेकिन यह विवादों में घिर रहा है। मेले में किसानों की संख्या में कम ही रही और पहले जिला पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने भी नाराजगी जताई तो इसी मामले में प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा और कृषि मंत्री सचिन यादव ने भी कड़ा ऐतराज जताया है।
ऐसा कुछ नहीं हुआ है
पूरे मामले में विभाग के उपसंचालक एएस राठौर ने इन सभी बातों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है। और कृषि मेले की जानकारी भेजी गई थी।
……………
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो