scriptचुनावी रंगत में बढ़ रही गेंदा फूलों की माला की डिमांड | election 2018 mandsaur news | Patrika News

चुनावी रंगत में बढ़ रही गेंदा फूलों की माला की डिमांड

locationमंदसौरPublished: Nov 12, 2018 01:32:24 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

चुनावी रंगत में बढ़ रही गेंदा फूलों की माला की डिमांड

patrika

चुनावी रंगत में बढ़ रही गेंदा फूलों की माला की डिमांड

मंदसौर.
विधानसभा चुनाव के तहत जिले की चारो विधानसभाओं में उम्मीदवारोंं का चुनाव प्रचार शुरु हो गया है। ऐसे में उम्मीदवारों के स्वागत-सत्कार के लिए गेंदा फूल की माला की डिमांड बढ़ गई है। हालांकि वर्तमान में फूल मालाओं के दाम कम है। फिलहाल ३-४ दिनों में यह डिमांड और अधिक बढ़ेगी। प्रत्याशी गांव-गांव, गली-मोहल्लो में पहुंचकर मतदाताओं से मिल रहे है।


चुनाव प्रचार शुरु होने से बढ़ी उम्मीद
फूल व्यवसायियो के अनुसार दीवाली के एक दिन बाद से ही फूलो की डिमांड कम हो गई थी। फिलहाल २-३ दिनों से चुनाव प्रचार के चलते फूल मालाओं की डिमांड बढ़ गई है। अधिकतर गेंदा फूल की मालाएं बिक रही है। वर्तमान में १० क्विंटल फूलों की आवक फूल मंडी में हो रही है। चुनाव के दौरान कई स्टार प्रचारको के कार्यक्रम जिले में है। ऐसे में १४ नवंबर के बाद से फूलो की डिमांड बढऩे की पूरी संभावना है। प्रदेश के कई स्थानों से भी डिमांड आ सकती है। वहीं १९ नवंबर से देवउठनी ग्यारस से शादियों का सीजन शुरु होने से फूल जिले से बाहर तथा अन्य राज्यों में जाएंगे।


स्टार प्रचारको से फूल व्यवसायियों की उम्मीद
जिले में आगामी दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, योगी आदित्यनाथ, सन्नी देओल सहित कई स्टार प्रचारको के आने की संभावना है। ऐसे में फूल व्यवसायियों को उम्मीद बंधी है कि मंच सहित अन्य डेकोरेशन के लिए गेंदा फूलों की अच्छी बिक्री होगी।


इनका कहना…
थोक फूल व्यवसायी नागेश्वर माली के अनुसार वर्तमान में मंडी में गेंदा फूल २० रुपए किलो के मान से बिक रहा है। वहीं गुलाब फूल की ५० रुपए किलो के मान से फूल मंडी में बिक रहा है। गेंदा फूल की माला १० रुपए प्रति नग में बिक रही है।
————————–

ट्रेंडिंग वीडियो