script

मकानों के नीचे से खिसक रही मिट्टी से घाटी पर बसे 50 परिवारों पर खतरा

locationमंदसौरPublished: Aug 24, 2019 03:25:35 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

मकानों के नीचे से खिसक रही मिट्टी से घाटी पर बसे ५० परिवारों पर खतरा

मकानों के नीचे से खिसक रही मिट्टी से घाटी पर बसे 50 परिवारों पर खतरा

मकानों के नीचे से खिसक रही मिट्टी से घाटी पर बसे 50 परिवारों पर खतरा

मंदसौर.
शहर किला क्षेत्र में स्थित मकानों के नीचे की मिट्टी पिछले कई दिनों से खिसक रही है। अब आलम यह हो गया है कि पहाड़ी से मिट्टी सड़क तक आने लगी है। यह दौर पिछले ६ से ७ दिनों तक चल रहा है। इस भूस्खलन के चलते पहाड़ी पर स्थित ५० से अधिक परिवारों पर संकट के बादल मंडराने लगे है। जिस पहाड़ी की मिट्टी खिसक रही है। उसके ऊपर घनी आबादी वाला क्षेत्र है। पहाड़ी के ऊपर पक्के व बहुमंजिला मकान बने है। ऐसे में नीचे खिसकती मिट्टी से यहां रहने वाले लोगों की चिंता बढ़ गई है। लेकिन प्रशासनिक अमला इसे लेकर अब तक हरकत में नहीं आया है। शुक्रवार को मामले ने तूल पकड़ लिया। विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने इसे लेकर यहां के फोटो के साथ इस घटनाक्रम को ट्वीट किया। साथ ही मुख्यमंत्री व कलेक्टर को भी टेग करते हुए उन्हें जानकारी भी दी।

रिंग रोड पर हो रहा भूस्खलन
पिछले दिनों हुई भारी बारिश के दौर में रिंग रोड न्यायालय परिसर से पशुपतिनाथ मंदिर की और जाने वाले मार्ग के समीप पहाड़ी पर भूस्खलन हो रहा है। बड़ी संख्या में पहाड़ी से मिट्टी खिसक चुकी है। रिंग रोड तक पहाड़ी से मिट्टी खिसकर आ चुकी है। जिस पहाड़ी से भूस्खलन हो रहा है। उसके ऊपर अनेक परिवार निवास कर रहे है। बावजूद कई दिनों से चली आ रही इस स्थिति पर अब तक नगर पालिका और प्रशासनिक अमले ने संज्ञान नहीं लिया और इसकी सुध नहीं ली है।

यह लिखा ट्वीट पर
विधायक सिसौदिया ने शुक्रवार को किए ट्वीट में लिखा की शिवना नदी के किनारे भोईवाड़ा क्षेत्र की पहाड़ी पर लगातार वर्षा एवं तेज हवा के कारण भूस्खलन हो गया है। बड़ी संख्या में मकान यहां बने हुए है। ऐमें में यहां निवास करने वाले निवासियों की जान-माल का खतरा बना हुआ है। जिला प्रशासन एवं नगर पालिका को इस पर संज्ञान लेना चाहिए।
……………………..

ट्रेंडिंग वीडियो