रिवर साइड यूनाइटेड फुटबॉल क्लब बनी फुटबॉल की चैम्पियन

By: Sawan Singh Thakur

Updated On:
13 Aug 2019, 07:30:28 PM IST

  • नर्मदा स्पोट्र्स क्लब, मंडला की पैनल्टी शूटआउट में शिकस्त, विवेकानंद ओपन लीग जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता सम्पन

मंडला। रामकृष्ण सेवाश्रम फुटबॉल आयोजन समिति के तत्वावधान में स्थानीय महात्मा गाँधी स्टेडियम में विवेकानंद ओपन लीग जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच खेला गया। यह मैच नर्मदा स्पोट्र्स क्लब, मंडला और रिवर साइड यूनाइटेड फुटबॉल क्लब, मोहगांव के बीच खेला गया। निर्धारित समय में दोनों टीम के 2-2 गोल से बराबर होने पर पैनल्टी शूट आउट में रिवर साइड यूनाइटेड फुटबॉल क्लब, मोहगांव जीत दर्ज कर प्रितियोगिता में विजेता बनी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थाना प्रभारी कोतवाली प्रदीप सोनी ने कहा कि खेल मैदान ही अनुशासन की पहले पाठशाला है। व्यक्ति के जीवन की खेलों की खास एहमियत है। खेल मैदान का अनुशासन और टीम भावना जीवन में काफी काम आता है। खेल लोगों में सार्थक ऊर्जा का संचार करते है। उन्होंने बेहतर आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी।
विवेकानंद ओपन लीग जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल नर्मदा स्पोट्र्स क्लबए मंडला और रिवर साइड यूनाइटेड फुटबॉल क्लब, मोहगांव के बीच खेला गया। खेल की 10 वे मिनिट में गेंद को क्लियर करने की गई रिवर्स किक नर्मदा स्पोट्र्स क्लब के गोल में चली गई। अरविन्द टेकाम के इस आत्मघाती गोल से नर्मदा स्पोट्र्स क्लब 1 गोल से पिछड़ गई। जल्द ही नर्मदा स्पोट्र्स क्लब के अमित कुमरे ने गोल कर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। रिवर साइड यूनाइटेड फुटबॉल क्लब, मोहगांव के भावदेश ने गोल कर अपनी टीम को फिर आगे कर दिया। अर्पित मिश्रा के क्रॉस को शानदार किक के जरिये गोल कर प्रकाश नंदा ने फिर नर्मदा स्पोट्र्स क्लब, मंडला को बराबरी पर ला दिया। निर्धारित समय तक 2-2 गोल से बराबर होने पर नतीजे के लिए पैनल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया। पैनल्टी शूट आउट में रिवर साइड यूनाइटेड फुटबॉल क्लब, मोहगांव ने नर्मदा स्पोट्र्स क्लब, मंडला को 2 के मुकाबले 4 गोल से शिकस्त दी। रिवर साइड यूनाइटेड फुटबॉल क्लब मोहगांव की तरफ से कुशल, विधान सिंह, रविंद्र परते और भवदेश ने गोल किया। नर्मदा स्पोट्र्स क्लब, मंडला की तरफ से अमित और प्रकाश नंदा ही गोल करने में कामयाब हो सके।

बेस्ट स्कोरर का अवार्ड नर्मदा स्पोट्र्स क्लब, मंडला के अर्पित मिश्राए बेस्ट मिड फील्डर का अवार्ड रिवर साइड यूनाइटेड फुटबॉल क्लब, मोहगांव के रविंद्र परते, बेस्ट स्ट्राइकर का अवार्ड नर्मदा स्पोट्र्स क्लब, मंडला के प्रकाश नंदा को प्रदान किया गया। बेस्ट डिफेंडर अरुण भगत, प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट प्रथम चौकसे को चुना गया।
विजेता-उपविजेता टीम से सभी खिलाडियों को मैडल और टीम को नगद राशि व ट्रॉपी प्रदान की गई। प्रतियोगिता निर्णायक रहे आरिफ खान, जुनैद कुरैशी, अभिशेख यादव, संदीप श्रीवास, जावेद खान, प्रकाश नंदा, मुजबी हसन को भी सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में सहयोग के लिए दीपांशु नंदा, प्रथम चौकसे, अम्न खान, मुदित, हर्ष यादव, अमित, शास्वत, विकास यादव, गुरविंदर सिंह को भी पुरस्कृत किया गया।
इस दौरान रामकृष्ण सेवाश्रम के स्वामीजी, कोतवाली थाना प्रभारी प्रदीप सोनी, खेल एवं युवक कल्याण अधिकारी रविंद्र सिंह, वरिष्ठ खिलाडी सैयद कमर अली, पुरूशोत्तम उसराठे, डॉ दिलीप शर्मा, अनिल सोनी, शैलेश दुबे, अशोक तोमर, गुड्डू सिंधिया, राजेश जैसवाल, विवेक जैसवाल, अभिलाष तिवारी, मतीन खान, सलीम खान, समीर बाजपाई, रुपेश इसरानी, शहवाज अली आदि उपास्थि थे। इस प्रतियोगिता के आयोजन में पंकज उसराठे, मुजबी हसन, प्रथम चौकसे, प्रकाश नंदा, विनय वरदानी, जुनैद खान आदि का सहयोग रहा।

Updated On:
13 Aug 2019, 07:30:28 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।