scriptमहज 9 वर्ष की उम्र में करनी पड़ी एक्टिंग, फिर यूं बनी सुपरस्टार, जाने पूरी कहानी | Selena Gomez Motivational story in hindi | Patrika News

महज 9 वर्ष की उम्र में करनी पड़ी एक्टिंग, फिर यूं बनी सुपरस्टार, जाने पूरी कहानी

locationजयपुरPublished: Feb 04, 2019 06:21:21 pm

अमरीकन सिंगर, एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर सेलेना गोमेज महज 26 साल की उम्र में ही दुनियाभर में जाना-माना नाम है। सेलेना का जन्म यूएस के टैक्सास में 1992 में हुआ।

Selena Gomez,success mantra,Management Mantra,motivational story,career tips in hindi,inspirational story in hindi,motivational story in hindi,business tips in hindi,selena gomez biography in hindi,

success mantra,Management Mantra,motivational story,career tips in hindi,inspirational story in hindi,motivational story in hindi,business tips in hindi,selena gomez biography in hindi,selena gomez,

सफलता की सीढिय़ों तक पहुंचने का रास्ता बहुत ही कांटों भरा होता है। यही वजह है कि सफलता के जितने भी उदाहरण सुनहरे अक्षरों में लिखे गए हैं, उनमें ज्यादातर को जीवन में संघर्ष और कड़ी मेहनत के बाद ही कामयाबी मिली है। किसी को बचपन में आर्थिक तंगी झेलनी पड़ी है तो किसी को बार-बार फेलियर का सामना करना पड़ा है लेकिन इन सबके बावजूद उन्होंने अपना आत्मविश्वास नहीं खोया और खुद को एक मुकाम पर स्थापित किया।

अमरीकन सिंगर, एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर सेलेना गोमेज महज 26 साल की उम्र में ही दुनियाभर में जाना-माना नाम है। सेलेना का जन्म यूएस के टैक्सास में 1992 में हुआ। जब सेलेना का जन्म हुआ तब उनकी मां सिर्फ 16 साल की थी। सेलेना के बचपन में उनके परिवार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था। जब वह पांच वर्ष की थी तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया।

इसके बाद उनकी परवरिश मां ने आर्थिक मुश्किलों का सामना करते हुए की, जो कि स्टेज आर्टिस्ट थीं। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उनकी रुचि मां को देखकर ही हुई। उन्होंने अलग-अलग रोल के लिए ऑडिशन देना शुरू कर दिया। महज नौ साल की उम्र में ही उन्होंने ‘बार्नी एंड फ्रेंड्स’ (2001) में जियाना की भूमिका से अभिनय कॅरियर की शुरुआत कर दी। साल 2006 में डिज्नी के शो ‘द सूट लाइफ ऑफ जैक एंड कोडी’ के एक एपिसोड में काम किया। इसके बाद दूसरे डिज्नी प्रोग्राम ‘हन्ना मोंटाना’, ‘अरविन!’, ‘स्वीट लाइफ’ आदि में काम किया।

2007 में शो ‘विजाडर्स ऑफ वेवर्ली प्लेस’ में एलेक्स रूसो की भूमिका निभाई। उन्हें इसी शो के थीम सॉन्ग ‘एवरीथिंग इज नॉट वॉट इट सीम्स’ रिकॉर्ड करने के दौरान अपने सिंगिंग टैलेंट के बारे में पता चला। 2008 में उन्होंने अपना म्यूजिक ग्रुप ‘सेलेना गोमेज एंड सीन’ बनाया, जिसने पहला एलबम ‘किस एंड टेल’ रिलीज किया। फिर ‘व्हेन द सन गॉज डाउन’ एलबम ने धूम मचा दी। सेलेना ने ‘वॉकर टैक्सास रेंजर : ट्रायल बाय फायर’ और ‘स्पाय किड्स 3-डी : गेम ओवर’ जैसी फिल्मों में अभिनय भी किया। फिर उनके कदम नहीं रुके और वह धीरे-धीरे तरक्की की राह चढ़ती गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो