scriptLok Sabha Election 2024: मैनपुरी और एटा में गरजेंगे अमित शाह, इन सीटों पर भाजपा के पक्ष में बनाएंगे माहौल | Home minister amit shah hold rally in mainpuri Etah today and Will create an environment in favor of BJP | Patrika News
मैनपुरी

Lok Sabha Election 2024: मैनपुरी और एटा में गरजेंगे अमित शाह, इन सीटों पर भाजपा के पक्ष में बनाएंगे माहौल

Lok Sabha Election 2024: यूपी में जिस लोकसभा सीट पर भाजपा खुद को कमजोर समझ रही है, वहां पर उनके बड़े नेता प्रचार करने पहुंचे रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को गृहमंत्री अमित शाह मैनपुरी में जनसभा करने पहुंचेंगे।

मैनपुरीApr 28, 2024 / 01:52 pm

Anand Shukla

Home minister amit shah hold rally in mainpuri Etah today and Will create an environment in favor of BJP
Lok Sabha Election 2024: यूपी में भाजपा ने मिशन- 80 का लक्ष्य तय किया है। इसी को देखते हुए भाजपा हर सीट पर रणनीति के तहत काम कर रही है। रविवार को गृहमंत्री अमित शाह मैनपुरी के किशनी, एटा के बारह पत्थर मैदान कासगंज और इटावा शहर के नुमाइश पंडाल पर जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले मैनपुरी और इटावा लोकसभा क्षेत्रों में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही चार मंत्री चुनावी सभाएं कर चुके हैं।
सपा का गढ़ कही जाने वाली इटावा और मैनपुरी लोकसभा सीटों पर भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। अब दोनों लोकसभा क्षेत्रों में गृहमंत्री अमित शाह एक ही दिन में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेंगे। यादव लैंड दोनों सीटों पर चुनावी मुकाबला बड़ा दिलचस्प हो गया है।

सपा का सबसे मजबूत दुर्ग रही मैनपुरी पर भाजपा की नजर

मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हो रहे पहले लोकसभा के चुनाव में भाजपा इस बार इटावा लोकसभा सीट पर जीत की हैट्रिक लगाने की कोशिश में है। इसके साथ ही साल 1996 से सपा का सबसे मजबूत दुर्ग रही मैनपुरी सीट पर जीत दर्ज करने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत लगा दी है। वहीं, मैनपुरी और इटावा पर सपा भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

एमपी सीएम मोहन यादव सहित कई मंत्री मैनपुरी में कर चुके हैं जनसभा

मैनपुरी सीट से भाजपा प्रत्याशी और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह ने 15 अप्रैल को नामांकन दाखिल किया। इसके बाद चुनावी जनसभा में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा के पक्ष में माहौल बनाया था। इसके अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, खेल राज्य मंत्री गिरीश यादव, राज्यमंत्री अजीत पाल सिंह मैनपुरी में सभा करके प्रत्याशी के लिए समर्थन जुटा चुके हैं।
वहीं, इटावा लोकसभा सीट से प्रत्याशी प्रो. रामशंकर कठेरिया की नामांकन सभा में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, राज्यमंत्री अजीत पाल आ चुके हैं। कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, राज्यमंत्री गिरीश यादव भी सभाएं कर चुके हैं।

Home / Mainpuri / Lok Sabha Election 2024: मैनपुरी और एटा में गरजेंगे अमित शाह, इन सीटों पर भाजपा के पक्ष में बनाएंगे माहौल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो