scriptमुलायम की पुत्रवधू और धर्मगुरु दलाई लामा की मुलाकात के दौरान हुआ कुछ ऐसा, अधिकारियों के उड़े होश | Big lapse when Aparna Yadav Met Dalai Lama | Patrika News

मुलायम की पुत्रवधू और धर्मगुरु दलाई लामा की मुलाकात के दौरान हुआ कुछ ऐसा, अधिकारियों के उड़े होश

locationमैनपुरीPublished: Dec 05, 2018 06:08:38 pm

तिब्ब्ती बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा से मिलने समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू अपर्णा यादव पहुंची थीं, इस दौरान जो हुआ उसके बाद पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए।

Aprna Yaddav

मुलायम की पुत्रवधू और धर्मगुरु दलाई लामा की मुलाकात के दौरान हुआ कुछ ऐसा, अधिकारियों के उड़े होश

मैनपुरी। जसराजपुर में तीन दिवसीय धम्म प्रवचन के लिए पहुंचे तिब्ब्ती बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा से मिलने समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू अपर्णा यादव पहुंची थीं। इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा की सुरक्षा में लगे पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। आनन फानन में पुलिस अधिकारियों ने मामला संभाला।
क्या है मामला

दरअसल बीते दिन मंगलवार को मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू अपर्णा यादव तिब्ब्ती बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा का सत्संग सुनने पहुंचीं थीं। इस दौरान उनकी सुरक्षा में लगे सिक्योरिटी गार्ड से बड़ी चूक हो गई। अपर्णा यादव की सुरक्षा में सुरक्षा मुख्यालय से तैनात सब इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार अपनी सरकारी पिस्टल के साथ मंच पर पहुंच गए। अचानक पुलिस अधिकारियों की सुरक्षा गार्ड की पिस्टल पर नजर पड़ी। यह देख अधिकारियों के होश उड़ गए। तुरंत अपर्णा यादव के सुरक्षा गार्ड को मंच से नीचे उतारा गया।
एएसपी ने की पूछताछ

अपर पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश सिंह ने सुरक्षा गार्ड से पूछताछ की। इस पर सुरक्षा गार्ड ने बताया कि कि किसी भी चेक प्वॉइंट पर उन्हें किसी ने टोका ही नहीं, इसलिए गलती से वह मंच पर चढ़ गया।
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

बता दें कि मैनपुरी के जसराजपुर में तिब्ब्ती बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा का तीन दिवसीय धम्म प्रवचन आयोजित हुआ। इसके लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के के कड़े प्रबंध किए, पांच जगहों पर सुरक्षा चेकिंग की व्यवस्था की गई। इन पांचों जगहों पर चेकिंग के बाद ही आगंतुक को पंडाल में प्रवेश दिया जा रहा था। बावजूद इसके अपर्णा यादव के सुरक्षा गार्ड के हथियार के साथ मंच पर पहुंचने से दलाई लामा की सुरक्षा में चूक हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो