खेत में मिला युवक का शव, प्रेम- प्रसंग में हत्या की आशंका

By: Akhilesh Kumar Tripathi

Published On:
Sep, 12 2018 08:08 PM IST

  • युवक के गले में भी लाल रंग का रूमाल बंधा हुआ था, चेहरे पर चोट का निशान था।

महाराजगंज. निचलौल थाना क्षेत्र में खेत से युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। लोगों ने हत्या की आशंका जताई है। शव की शिनाख्त धमउर मटरा के कुटी टोला निवासी रामकुंवर विश्वकर्मा के छोटे पुत्र 25 वर्षीय संदीप विश्कर्मा के रूप में हुई।

संदीप सोमवार को नेपाल के बुटवल जाने को बोलकर घर से निकला था। तभी से वह घर नहीं लौटा था। युवक की मां विन्द्रावती देवी ने इस मामले में मुकामी पुलिस को तहरीर देकर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। संदीप की मौत के बाद घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। जवान बेटे की मौत से मां विन्द्रावती टूट गई है। बड़ा भाई रंजित नेपाल के बुटवल में कोई काम करता है।

संदीप सोमवार को घर वालों से बताया था कि वह अपने बड़े भाई रंजित विश्वकर्मा के पास नेपाल के बुटवल को जा रहे है। शाम को जब रंजीत का फोन आया तो घर वालों ने संदीप को पहुंचे की बात पूछा तो रंजित ने बताया कि हमारे पास तो नहीं आया है।उसके बाद परेशान घर वालों ने उसी समय उसके मोबाइल पर कॉल की तो वह बन्द बताने लगा। तभी से संदीप वापस घर नहीं लौट कर आया। उसके जानने वालों से घर के लोगों ने जानकारी ली लेकिन पता नहीं चला।

बुधवार दोपहर मे कुछ लोग गांव से पूरब लगभग आठ सौ मीटर की दूरी पर खेत देखने के लिए निकले तभी उनका ध्यान धान के खेत मे शीशम के पेड़ पर गया।तो देखा की पेड़ की डाली में लाल रंग की रूमाल बंधा हुआ है। जिसके नजदीक जाने पर ग्रामीणों ने देखा की पेड़ नीचे गांव के ही संदीप विश्वकर्मा की लाश पड़ी है। संदीप के गले में भी लाल रंग का रूमाल बंधा हुआ था,चेहरे पर चोट का निशान था। देखने से लग रहा था कि शव एक जगह से दूसरी जगह घसीटकर ले जाया गया है। इससे उसके शरीर पर खरोंच के निशान भी थे।

ग्रामीणों में चर्चा है कि युवक के चेहरे पर ज्वलनशील पदार्थ डाला गया है। घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा है। मृतक दिल्ली में रहकर सिलाई का कार्य करता था।
इंस्पेक्टर हरेन्द्र मिश्रा ने बताया कि मामला हत्या का लग रहा है। वैसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की असली वजह का पता चल सकेगा।

 

कॉल डिटेल से खुलेगा राज
संदीप की मौत आत्महत्या या हत्या हुई है, इसका राज कॉल डिटेल से खुलेगा। किसकी कॉल आई, जिसके बाद वह घर से नेपाल के बुटवल जाने के लिए चल पड़ा, यह तो जांच के बाद पता चलेगा। वैसे लाश के पास मिले मोबाइल से सभी रिकॉर्ड समाप्त कर दिए गए थे। चर्चा है कि संदीप का कोठीभार थाना क्षेत्र के एक गांव की किसी लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह उसके फोन करने पर गया था।

 

BY- Yashoda Srivastava

Published On:
Sep, 12 2018 08:08 PM IST