सीएम योगी को अभिभावक कहने वाले यूपी के इस चर्चित विधायक पर जानलेवा हमला!

By: Dheerendra Vikramadittya

Published On:
Jun, 30 2019 06:06 AM IST

  • allegation

पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी के पुत्र नौतनवां विधायक अमन मणि की गाड़ी से शुक्रवार की देर रात में एक दूसरी लग्जरी गाड़ी टकरा गई। विधायक और उनके समर्थक इसे विधायक पर जानलेवा हमला बता रहे हैं। इस दुर्घटना में विधायक समेत कई लोगों को चोटें आई हैं। हालांकि, विधायक अमन मणि के ड्राइवर द्वारा दी गई तहरीर में जानलेवा हमले का जिक्र नहीं है। उधर, इस घटना के बाद विधायक व उनके समर्थक सुरक्षा को लेकर काफी सतर्क हैं।

यह भी पढ़ें- पति मोबाइल पर किसी से बात करता था, पत्नी ने एक दिन दो मासूम बेटियां संग उठाया दर्दनाक कदम

प्राप्त जानकारी के मुताबिक महराजगंज जिले के नौतनवा विधानसभा से निर्दलीय विधायक अमन मणि त्रिपाठी शुक्रवार को लखनऊ से गोरखपुर आ रहे थे। वह अपनी फॉर्च्यूनर यूपी 56 एए 9999 में थे। अभी विधायक गोरखपुर में प्रवेश किए थे कि आधी रात में नौसढ़ के पास राजघाट पुल से पहले स्थित पेट्रोल पम्प के पास उल्टी दिशा से आई एक टवेरा से विधायक अमन मणि की गाड़ी की जोरदार टक्कर हो गई। इस घटना में विधायक सहित गाड़ी में बैठे कई लोग घायल हो गए। गाड़ी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

यह भी पढ़ें- बीस हजार रुपये घूस लेते दरोगा गिरफ्तार, छूटने के लिए एंटी करप्शन टीम से की मारपीट

दो गाड़ियों के बीच हुई टक्कर में आसपास भगदड़ मच गई। नौसड़ पुलिस वहां मौके पर पहुंची। पहुंचने पर पता लगा कि विधायक अमनमणि भी गाड़ी में हैं। विधायक वहां दूसरी गाड़ी मंगाए और घर गए। उनके चालक असलम ने बेलीपार थाने में तहरीर दे दी है।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के नवनियुक्त पूर्वी यूपी के प्रभारी अजय लल्लू को आखिर क्यों उतरना पड़ा पानी में, जानिए पूरी कहानी

उधर, शनिवार की सुबह विधायक अमनमणि ने आरोप लगाया कि रात में उनकी गाड़ी से टक्कर एक दुर्घटना नहीं बल्कि जान से मारने की साजिश थी। जानबूझकर इस घटना को अंजाम दिया गया है।
बता दें कि विधायक अमनमणि निर्दलीय जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद वह उनके काफी करीब देखे जाते रहे हैं। बीते एमएलसी के चुनाव में भी उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के कहने पर सार्वजनिक तौर पर बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने की बात स्वीकारी थी। वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना अभिभावक बताते रहे हैं। अमनमणि त्रिपाठी कई बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंच भी शेयर कर चुके हैं जिसकी वजह से सीएम योगी पर विपक्ष कई बार कटाक्ष भी कर चुका है।

यह भी पढ़ें- सो रही बच्ची के कमरे में पहुंचा रिश्तेदार, हाथ-पांव बांध करता रहा रेप, बच्ची की हालत जानकर सिहर उठेंगे आप

Published On:
Jun, 30 2019 06:06 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।