scriptआबकारी विभाग में नौकरी दिलाने के नाम यूपी पुलिस के सिपाहियों ने ली पांच लाख की घूस | two up police sipahi fraud five lakh rupees name of job in mahrajganj | Patrika News

आबकारी विभाग में नौकरी दिलाने के नाम यूपी पुलिस के सिपाहियों ने ली पांच लाख की घूस

locationमहाराजगंजPublished: Feb 10, 2019 12:48:53 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

मोहम्मद फैज व घनश्याम चतुर्वेदी ने 10 लाख रुपये की मांग की थी

up news

आबकारी विभाग में नौकरी दिलाने के नाम यूपी पुलिस के सिपाहियों ने ली पांच लाख की घूस

महराजगंज. भ्रष्टाचार का खेल किस तरह से हमारी व्यवस्था को खोखला बना रहा है इसका ताजा उदाहरण एक बार फिर सामने आया है। जब यूपी पुलिस के दो सिपाहियों ने ही नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लाख रूपये ऐंठ लिए। मामले में न्यायालय ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।
महराजगंज जिले के फरेंदा थाना अंतर्गत ग्राम पोखरभिंडा निवासी कृष्णा जायसवाल ने 156 तीन के तहत कोर्ट में परिवाद दाखिल किया कि हमारे पुत्र ¨पटू को आबकारी विभाग में कांस्टेबल पद पर नियुक्त कराने के लिए फरेंदा थाने में तैनात सिपाही मोहम्मद फैज व घनश्याम चतुर्वेदी ने 10 लाख रुपये की मांग की।
बेटे को नौकरी मिलने का लालच में आकर उसने दोनों सिपाहियों के बैंक खाते में तीन किश्तों में 4.74 लाख रुपये भेज दिए। आज-कल का बहाना बनाकर दोनों सिपाहियों उसे बहकाते रहे। लेकिन जब उसे मामला संदिग्ध लगा तो उसने अपने पैसे मांगने शुरू किये। ऐसी हातल में दोनों सिपाहियों ने पीड़ित को मारने की धमकी देते हुए पैसे ने देने की बात कह दी।
पीड़ित का आरोप है कि सिपाहियों से धमकी मिलने के बाद उसने पहले फरेंदा थाना फिर पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की मांग किया। आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाईन होने के बाद पीड़त ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश के बाद दोनों सिपाहियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो