script

अब सभासद नामित कराने में कई विधायक, चेयरमैन और बीजेपी नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर

locationमहाराजगंजPublished: Oct 27, 2018 07:12:30 pm

उन नगर पंचायतों में फंसा पेंच, जहां नहीं है बीजेपी का कब्जा।

Yogi Adityanath

योगी

यशोदा श्रीवासतव

महाराजगंज. जिले के नगर पालिका और नगर पंचायतों में सरकार द्वारा नामित सभासदों की सूची पर मंथन शुरू हो गया है। सूची में विधायक और चेयरमैन के साथ कद्दावर भाजपा नेताओं का भी प्रतिष्ठा दांव पर लगा हुआ है। नामित सभासदों को लेकर जिलेभर में नगर पालिका, नगर पंचायतों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। चेयरमैन जहां अपने पसंद के किसी खास को सभासद के लिए मनोनीत करवाना चाहते हैं वहीं विधायक तथा सांसद भी अपने कार्यकर्ता को इस पद पर नामित कराना चाहते हैं। जिस नगरपंचायत या नगरपालिका के चेयरमैन का सांसद और विधायक से सामंजस्य बेहतर है वहां तो टकराहट की संभावना कम है लेकिन जाहां स्थिति इतर है वहां मुश्किल पेश आ रही है। जिले के सिसवा तथा निचलौल नगर पंचायत में मनोनीत सभासद को लेकर टकराहट की संभावना है क्योंकि यहां के चेयरमैन और विधायक के बीच 36के रिश्ते हैं।
खबरों के मुताबिक सत्ता पक्ष में चेयरमैन पद के दावेदारों के बीच टिकट बंटवारे को लेकर जिस तरह का खेल खेला गया था ठीक उसी तरह सभासदों को नामित कराने का भी खेल शुरू हो गया है। कयास लगाया जा रहा है कि इस खेल का भरपूर लाभ कुछ गैर भाजपाई भी ले सकते हैं।
नामित सभासदों को लेकर नौतनवा, महाराजगंज, सिसवा, निचलौल नगर पंचायत, नगर पालिकाओं में चर्चा का बाजार गर्म है। बताया जा रहा है कि अपने अपने चहेते कार्यकर्ताओं को सभासद नामित कराने के लिए विधायक और चेयरमैन की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। नौतनवा में सबसे टशन का मामला चल रहा है।
हालांकि इस खेल में एक नया मोड़ भी आ सकता है। हिंदू युवा वाहिनी भी नगर पंचायतों में अपने समर्थक को नामित करवाने के लिए कमर कस ली है. समझा जा रहा है कि मंत्री मंडल विस्तार के बाद सरकार सभासदों के मनोनयन की प्रक्रिया शुरू कर देगी।

ट्रेंडिंग वीडियो