scriptनेपाल सीमा पर हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकियों की गिरफ्तारी से हड़कंप, बॉर्डर पर अलर्ट | 3 pakistani arrest on inso nepal border | Patrika News
महाराजगंज

नेपाल सीमा पर हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकियों की गिरफ्तारी से हड़कंप, बॉर्डर पर अलर्ट

महराजगंज जिले के इंडो नेपाल बॉर्डर से तीन पाकिस्तानियों के पकड़े जाने के बाद से हाई अलर्ट है। मंगलवार की रात सोनौली सीमा पर आव्रजन विभाग के अधिकारी जब एक बस की चेकिंग कर रहे थे तब तीन संदिग्ध युवक पकड़े गए। पूछताछ में पता चला की उनमें दो पाकिस्तानी हैं और एक कश्मीर का रहने वाला है।

महाराजगंजApr 04, 2024 / 10:54 am

anoop shukla

लोकसभा चुनाव के बीच इंडो नेपाल बॉर्डर पर 3 संदिग्ध पाकिस्तानी गिरफ्तार, बॉर्डर पर अलर्ट

लोकसभा चुनाव के बीच इंडो नेपाल बॉर्डर पर 3 संदिग्ध पाकिस्तानी गिरफ्तार, बॉर्डर पर अलर्ट

लोकसभा चुनाव के बीच महराजगंज जिले से सटे इंडो नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियों ने 3 संदिग्धों को पकड़कर ATS को सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए लोगों में 2 पाकिस्तानी और एक जम्मू-कश्मीर का है। अधिकारियों ने इनके पास से पाकिस्तानी पासपोर्ट भी बरामद किया गया है। हालांकि इस पूरे मामले में जिले के अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है।
सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक, मंगलवार की रात सोनौली सीमा पर आव्रजन विभाग के अधिकारी भारत से नेपाल जाने वाले लोगों की जांच कर रहे थे। इसी बीच नेपाल जाने के लिए एक बस सीमा पर पहुंची। बस की जांच की गई तो तीन संदिग्ध युवक पकड़े गए। पूछताछ में पता चला कि इनमें दो युवक पाकिस्तान के हैं। इनके पास से पाकिस्तानी पासपोर्ट भी बरामद हुआ। जबकि एक युवक जम्मू-कश्मीर का रहने वाला था। उसके पास आधार कार्ड बरामद हुआ।
पूछताछ में में पाकिस्तानी युवकों की पहचान मो. अल्ताफ पुत्र खिजार मोहम्मद, निवासी पाक अधिकृत कश्मीर और दूसरा युवक सैयद गजनी मोहम्मद सईद, लरकाना पाकिस्तान के रूप में हुई। जबकि नासिर जमाल पुत्र कासिम अहमद,करालपोल, श्रीनगर, जम्मू कश्मीर बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की रात में ही लखनऊ एटीएस तीनों संदिग्धों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई।
वहीं इस कार्रवाई के बाद अफसरों ने चुप्पी साध रखी है। जिले के कोई अफसर आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रहे हैं। आव्रजन और पुलिस विभाग भी इस तरह की किसी भी कार्रवाई से इंकार कर रहा है। पुलिस भी पुष्टि नहीं कर रही है। एसपी सोमेंद्र मीना ने बताया कि उन्हें इस तरह की कार्रवाई की कोई जानकारी नहीं हैं। हालांकि तीनों युवकों के पकड़े जाने के बाद सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो