scriptरेल प्रबंधक ने आदर्श रेलवे स्टेशन का किया औचक निरीक्षण, दिये जांच के आदेश | Railway Manager performed inspection of rail station | Patrika News

रेल प्रबंधक ने आदर्श रेलवे स्टेशन का किया औचक निरीक्षण, दिये जांच के आदेश

locationमहोबाPublished: Nov 14, 2018 09:22:35 am

महोबा जनपद के कुलपहाड़ में नवनिर्मित रेलवे स्टेशन का अधिकारियों द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।

mahoba

रेल प्रबंधक ने आदर्श रेलवे स्टेशन का किया औचक निरीक्षण, दिये जांच के आदेश

महोबा. महोबा जनपद के कुलपहाड़ में नवनिर्मित रेलवे स्टेशन का अधिकारियों द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। मण्डल रेल प्रबन्धक अशोक कुमार मिश्रा झांसी ने अपने सम्बन्धित टीम के साथ कुलपहाड़ के आदर्श रेल्वे स्टेशन का ओचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम रेल्वे स्टेशन पर कार्यालय हेतु बन रही मैन बिल्डिंग के निर्माण कार्य का बारीकी से निरीक्षण किया ताकि शीघ्र ही नये बिल्डिंग में कार्यालय को स्थानांतरण किया जा सके। इसके बाद उन्होंने अपने लावलश्कर के साथ नव निर्माण पैनल बिल्डिंग को देखा तथा जल्द ही निर्धारित समय में कार्य पूर्ण करने के शख्त निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान स्टेशन के प्लेटफार्म पर मौजूद समाजसेवी धर्मेन्द्र उर्फ राजेश यादव ने शिकायत करते हुये कहा कि गेट नम्बर 415 पर निर्माण कराये गये अण्डर ब्रिज की वजह से किसानों को खेत जाने वाले आम रास्ता को बन्द कर दिया है जिससे उस क्षेत्र के किसानों को आने जाने में भारी दिक्कतें आ रही हैं। जिस पर डीआरएम ने कहा कि झांसी जाकर इस समस्या का निदान करेंगे। रेल्वे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक के उच्चीकरण में मौरंग के स्थान पर डाली जा रही काली मिट्टी की जांच कराई जायेगी। इसी बीच मौजूद पत्रकारों के सवालों पर जवाब देते हुये कहा कि रेलवे परिसर में रिजर्वेशन कराने में आ रही दिक्कतें दूर करने के लिये सरवर छतरी के स्थान पर केबल से जोड़ने की बात कही। अपरोड में लगाये गये विभाग द्वारा खम्भों में मरकरी लगाकर प्रकाश की व्यवस्था शीघ्र ही की जायेगी। प्लेटफार्म नम्बर दो में छायादान के नीचे यात्रियों को बैठने के लिये ब्रन्चों (कुर्सी) की व्यवस्था जल्द ही की जायेगी। अंतिम सवाल के जबाव में कहा कि ओवरब्रिज निर्माण कार्य प्रस्तावित है अगले नये वजट में पूर्ण करा दिया जायेगा। इनके साथ में डी पी आर ओ, सीनियर डी सी एम, सहित रेल्वे के दो दर्जन से अधिक विभागीय अधिकारी मौजूद रहे जिन्होंने लगभग एक घण्टा स्टेशन का निरीक्षण किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो