script

महोबा में 42 स्थानों पर नजर हटी और हुआ हादसा, एसपी ने चिन्हित किये दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र

locationमहोबाPublished: Oct 24, 2018 10:47:55 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

पुलिस लाइन सभागार में आयोजित यातायात व्यवस्था सम्बन्धित गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने कई बातें कही।

Mahoba SP

Mahoba SP

महोबा. “सड़क हादसे से असमय लोगों की मौत हो जाती है या वह बुरी तरह से उसमें घायल होते हैं। नागरिकों को इस तरह की मुसीबतों का सामना न करना पड़े इसके लिये पुलिस ने ठोस कदम उठाये हैं और जनपद भर में 42 स्थानों को चिन्हित किया गया है। यहां सावधानी बरतने के लिये रेडियम और बैनर-पोस्टर लगाये गये हैं। ताकि लोग दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र की दूर से पहचान कर सके”, पुलिस लाइन सभागार में आयोजित यातायात व्यवस्था सम्बन्धित गोष्ठी में यह बातें पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने कही।
पुलिस अधीक्षक अनुपम सिंह ने बताया कि बीते पांच वर्षों के दौरान जनपद में सड़क हादसों का शिकार होकर सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है और इतने ही लोग घायल भी हुये हैं। उन्होंने बताया कि सर्वाधिक सड़क हादसे जनपद के बड़ी चन्द्रिका और कबरई के छंगा चौराहे में होते हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस से जनपद भर में दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों की पहचान करायी गयी है, जिनमें 42 स्थान चिन्हित किये गये हैं और इन स्थानों पर चालकों द्वारा सावधानी बरतने और उन्हें खबरदार करने की गरज से रेडियम की लाइटें, बैनर और पोस्टर लगाये गये हैं।
उन्होंने बताया कि नगर में जाम की समस्या भी जनता के बीच परेशानी का कारण रही है, लेकिन अब आने वाले दिनों में इन परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसको लेकर एक उपनिरीक्षक और सिपाही के साथ पांच सदस्सीय टीम बनायी गयी है और यह अभियान ‘हमारा चौराहा हमारी सड़क’ के नाम से चलेगा। जिसमें वहां के तीन मुकामी लोग भी टीम में हिस्सा होंगे, जो जाम लगने के कारणों का निदान करेंगे। उन्होंने बताया कि नगर में 50 सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएंगे और अब तक 8 सीसीटीवी कैमरे लग चुके हैं। यहीं नहीं एसपी ने बताया कि डण्डे और धौंस डपट देकर अड्डा टैक्स वसूलने वालों के खिलाफ कार्यवाही होगी।
एसपी ने कहा कि इस तरह के मामलों को बेहद गम्भीरता से लिया जाए। वाहनों से अड्डा टैक्स वसूली, पार्किंग स्थलों पर की जाये न कि जोर जबरदस्ती से शहर में। टैक्स के नाम पर वसूली नहीं चलेगी। यदि इस तरह की व्यवस्था का कोई चालक या वाहन स्वामी शिकार होता है तो वह इसकी शिकायत यातायात प्रभारी से करे। शिकायत मिलने पर यातायात प्रभारी उचित कार्यवाही करेंगे। उन्होंने कहा कि कौताही बरतने पर पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कदम उठाए जाएंगे। इस मौके पर प्रतिसार निरीक्षक हारून रशीद, टीएसआई राजू सिंह, अंकुर जायसवाल, रहमान रशीद मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो