scriptअवैध खनन करने वालों के खिलाफ विश्व हिंदू महासंघ ने खोला मोर्चा, एसपी को ज्ञापन सौंपकर कही यह बात | demand for action against people involved in illegal mining | Patrika News

अवैध खनन करने वालों के खिलाफ विश्व हिंदू महासंघ ने खोला मोर्चा, एसपी को ज्ञापन सौंपकर कही यह बात

locationमहोबाPublished: Feb 02, 2019 01:28:47 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

विश्व हिन्दू महासंघ ने अवैध खनन को लेकर मोर्चा खोलते हुए नियमों को ताक में रखकर खनन करने वालों के नााम उजागर किए हैं

vishwa hindu mahasangh

अवैध खनन करने वालों के खिलाफ विश्व हिंदू महासंघ ने खोला मोर्चा, एसपी को ज्ञापन सौंपकर कही यह बात

महोबा. अवैध खनन को लेकर योगी सरकार की सख्ती के बाद भी जिले में खनन माफियाओं के द्वारा मनमानी की जा रही है। विश्व हिन्दू महासंघ ने अवैध खनन को लेकर मोर्चा खोलते हुए नियमों को ताक में रखकर खनन करने वालों के नााम उजागर किए हैं। अपर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर मामले में कार्रवाई की मांग की गई है।
ज्ञापन में कही यह बात

गौरतलब है कि अवैध खनन को लेकर प्रदेश की योगी सरकार खासी गंभीर है। सपा सरकार में हुए अवैध खनन को लेकर सीबीआई हमीरपुर में डेरा डाल चुकी है। इन सबके बीच विश्व हिन्दू महासंघ के पदाधिकारियों ने अपर जिलाधिकारी पूनम निगम व पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए मामले की जांच करवाकर कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन में कहा गया है कि चंद्रकला गंज व उटियां मौजा में स्वीकृत पट्टा के क्षेत्रफल से कई गुना ज्यादा खनन पुष्पेन्द्र सिंह द्वारा किया जा रहा है। गाटा संख्या 19 में 2 एकड़ के क्षेत्रफल के पट्टा में चार एकड़ से ज्यादा क्षेत्रफल में खनन हो रहा है। इसके साथ ही देवेन्द्र कुमार गुप्ता एवं नेहा शिवहरे के पहाड़ की आड़ में निरस्त पट्टों पर खनन हो रहा है। जबकि बंद पट्टों में खनन के मामलें में पूर्व में मुकदमा भी दर्ज हो चुका है।
निरस्त पट्टों पर हो रहे खनन पर कार्रवाई

ज्ञापन के माध्यम से निरस्त पट्टों पर हो रहे खनन पर कार्रवाई करने की मांग की गई है। बता दें कि लंबे समय से कबरई,गंज, उटियां में निरस्त पट्टों पर प्रभावशाली खनन कर मुनाफा कमा रहे है। पूर्व में भी सपा सरकार में पचपहरा की बंद खदानों में सपा सरकार के पदाधिकारियों के द्वारा बंद खदानों में खनन कर सरकार को चूना लगाने का काम किया जा चुका है। सपा सरकार से शुरू हुई परम्परा आज भी जारी है। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष दीपक शुक्ला, आरती प्रजापति, अमरसिंह यादव, द्वारिका प्रसाद, सज्जन प्रसाद द्विवेदी, हरनारायण, रूचि सोनकिया, हरिओम सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो