स्थानीय बुंदेली कलाकारों को मंच दे रहा है आल्हा परिषद्

By: Akansha Singh

Updated On:
23 Aug 2019, 09:13:59 AM IST

  • जिले के ऐतिहासिक कीरत सागर के तट पर आल्हा मंच के तत्वाधान में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।

महोबा. जिले के ऐतिहासिक कीरत सागर के तट पर आल्हा मंच के तत्वाधान में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। आल्हा परिषद् द्वारा आयोजित कार्यक्रम में समाज के लिए बेहतर काम करने वाले लोगों को सम्मानित भी किया गया। इस दौरान जिला जज गुलाब सिंह ने वरिष्ठ टीवी पत्रकार इरफान पठान को उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए सम्मानित किया। साथ ही समाजसेवी शिवकुमार गोस्वामी, नेहा चंसौरिया सहित कई समाजसेवियों को भी सम्मानित किया गया।


महोबा के ऐतिहासिक कीरत सागर सरोवर के तट पर कजली महोत्सव में आल्हा परिषद महोबा के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। करीब 837 बर्षों से मेले का आयोजन लगातार जारी है। मेले का उद्देश्य बुंदेली कलाकारों की कलाओं ओर विधाओं को जीवंत रखना है। महोबा का यह पहला मंच है कि जहां कलाकारों का बेहतर सम्मान किया जाता है। आज इस मंच पर विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिला जज, अपर सत्र न्यायाधीश, सिविल जज डिवीजन, अपर पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह सहित तमाम प्रशासनिक आलाधिकारी मौजूद रहे। शिविर के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से आमजन को जागरूक भी किया गया। जनपद न्यायाधीश गुलाब सिंह द्वारा पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए बुंदेली वरिष्ठ टीवी पत्रकार इरफ़ान पठान को सम्मानित किया गया। आल्हा परिषद् के अध्यक्ष शारद तिवारी दाऊ बताते है कि आल्हा मंच पिछले कई वर्षों से स्थानीय प्रतिभाओ को मंच उपलब्ध करा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों से मेले में आने वाले लोगो के लिए यहीं मंच सांस्कृतिक कार्यक्रम भी कराता है। मगर इस मंच को कोई शासन की तरफ से मदद नहीं मिलती ऐसे में आल्हा परिषद् ने मंच को मदद दिए जाने की मांग उठाई है।

Updated On:
23 Aug 2019, 09:13:59 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।