scriptप्रचंड गर्मी का कहर! छत्तीसगढ़ में 43 डिग्री पार हुआ पारा, मौसम विभाग ने जारी किया Yellow Alert | Mercury crosses 43 degrees in Chhattisgarh, Meteorological Department issues Yellow Alert | Patrika News
महासमुंद

प्रचंड गर्मी का कहर! छत्तीसगढ़ में 43 डिग्री पार हुआ पारा, मौसम विभाग ने जारी किया Yellow Alert

डॉक्टर ने लोगों को ज्यादा पानी पीने और तेज धूप में घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दे रहे हैं। इधर, मौसम विभाग ने 6 मई से यलो अलर्ट जारी किया है।

महासमुंदMay 06, 2024 / 07:50 am

Kanakdurga jha

CG Weather Update: तेज गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। एक-दो दिन में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। मौसम शुष्क रहने की संभवाना है। कुछ दिनों से तेज गर्मी पड़ रही है। गर्मी के कारण दोपहर में सड़कों पर लोगों की आवाजाही भी कम हो गई है। शाम में ही चहल-पहल ज्यादा दिख रही है। एसी और कूलर भी मई की गर्मी में हांफने लगे हैं। मई महीने में गर्मी और सताएगी। गर्मी से लोगों को राहत दिलाने के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों में प्याऊघर की व्यवस्था की गई है। ठंडे पेय पदार्थ और आइसक्रीम की डिमांड बढ़ गई है।
यह भी पढ़ें

अक्षय तृतीया के दिन जन्मे भगवान विष्णु के छठे अवतार परशुराम, सर्वसिद्ध मुहूर्त में दान कर कमाएं पुण्य

आइसक्रीम की दुकानों में रात तक चहल-पहल दिख रही है। इसके अलावा गन्नारस व मैंगो रस की दुकानों में भी खासी भीड़ रहती है। होटलों में लस्सी, कोल्डड्रिक व पानी बोतल की खपत भी बढ़ गई है। ज्यादा गर्मी के कारण लोगों की सेहत पर असर पड़ने लगा है। डॉक्टर ने लोगों को ज्यादा पानी पीने और तेज धूप में घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दे रहे हैं। इधर, मौसम विभाग ने 6 मई से यलो अलर्ट जारी किया है। तेज हवा के साथ अंधड़ चलने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। मेघायल से दक्षिण छत्तीसगढ़ होते हुए मराठावाड़ा तक द्रोणिका बनी हुई है। जिसके असर से कहीं-कहीं पर छह मई के बाद बारिश भी होने के आसार हैं।

Hindi News/ Mahasamund / प्रचंड गर्मी का कहर! छत्तीसगढ़ में 43 डिग्री पार हुआ पारा, मौसम विभाग ने जारी किया Yellow Alert

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो