scriptमतदाता जागरूकता कार्यक्रम से प्रेरित होकर स्टूडेंट्स ने ली मतदान करने की शपथ | Chhattisgarh election: Voters awareness campaign in Mahasamund | Patrika News

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम से प्रेरित होकर स्टूडेंट्स ने ली मतदान करने की शपथ

locationमहासमुंदPublished: Nov 04, 2018 01:34:35 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

छात्र-छात्राओं के परिवार के मतदाताओं का संकल्प दिलाने का कार्यक्रम 1 सितंबर व 1 अक्टूबर 2018 को आयोजित किया गया था

CGNews

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम से प्रेरित होकर स्टूडेंट्स ने ली मतदान करने की शपथ

सरायपाली. कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी महासमुंद के निर्देनुसार राजा वीरेन्द्र बहादुर सिंह शासकीय महाविद्यालय में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता को अनिवार्य रूप से मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। विधानसभा नोडल अधिकारी उपेन्द्र कुमार बरिहा ने स्वीप कार्यक्रम के गतिविधियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की।
छात्र-छात्राओं के परिवार के मतदाताओं का संकल्प दिलाने का कार्यक्रम 1 सितंबर व 1 अक्टूबर 2018 को आयोजित किया गया था। कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न हो इस के लिए समुचित जानकारी प्रदान की जा रही है। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एएल पटेल ने लोकतंत्र को सफल बनाने महाविद्यालयीन प्राध्यापक एवं छात्र-छात्राओं को मतदान की शपथ दिलाई। मतदाताओं द्वारा ली जाने वाली शपथ समारोह में छात्रसंघ प्रभारी डॉ. संध्या भोई, डॉ. पी साहू, सीएच पटेल, तारा पटेल, एसके पटेल, पी बाघ उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन उपेन्द्र कुमार बरिहा एवं आभार प्रदर्शन अनिता पटेल ने किया।
इसी प्रकार रामचण्डी कला वाणिज्य एवं शिक्षा महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. एनके भोई और उपसंचालक केसी भोई ने कहा कि लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए देश की परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखने और स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भिक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करना है। उन्होंने दिव्यांग मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने का संकल्प कराया गया। इस अवसर पर प्रदीप बारीक, डॉ पीसी सतपथी, सपन दास, डी नायक, रविशंकर मांझी व छात्र, छात्राएं उपस्थित थे।

स्वयंसेवकों ने मतदान करने किया जागरूक
कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी महासमुंद के निर्देनुसार विधानसभा नोडल अधिकारी उपेन्द्र कुमार बरिहा के नेतृत्व में राजा वीरेन्द्र सिंह शासकीय महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों और कैम्पस एम्बेसडर ने गोदग्राम लुकापारा में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक रैली का आयोजन किया। स्वयंसेवकों ने प्रेरक नारे लगाकर गांव का भ्रमण कर मतदान करने के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया।

स्वयंसेवकों ने ग्रामीणों के हाथों में मतदाता पत्र बांधकर अनिवार्य रूप से मतदान करने का संकल्प दिलाया और जागरुता अभियान चलाया। विधानसभा नोडल अधिकारी उपेन्द्र कुमार बरिहा ने बताया कि दिव्यांगजनों के मतदान के लिए रैम्प की व्यवस्था की गई है और राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक दिव्यांगों को मतदान करने के लिए आवश्यक सहयोग करेंगे।
मतदाता बंधन रैली में कैम्पस अंबेसडर मनोज, प्रियंका चौधरी, विकास कुंजाम, दलनायक नवीन भोई, नेहा भोई, मनोज कुंवर, चांदनी कश्यप, उर्मिला पटेल, उप दलनायक सरिता नायक, ममता पटेल, पखारी लाल, शिविर संगठक जयकृष्ण साहू, संगीता साव आदि स्वयं सेवक बड़ी संख्या में कार्यक्रम में शामिल हुए।

मतदाताओं को किया गया जागरूक
इसी तरह मतदाता जागरुकता अभियान के तहत 3 नवंबर को पिरदा सेक्टर के ग्राम पंचायत जगदीशपुर में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पिथौरा के मार्गदर्शन में मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं कर्मचारी, अधिकारी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो