script

आम आदमी पार्टी विधायक एचएस फूलका ने विधानसभा से दिया इस्तीफा

locationलुधियानाPublished: Oct 12, 2018 08:11:00 pm

इस्तीफे में फूलका ने कहा कि विधानसभा में कांग्रेस मंत्री नवजोत सिंह सिद्दू, चरणजीत चन्नी, तृप्त राजिंदर बाजवा, मनप्रीत बादल और सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भाषण तो लंबे लंबे दिए लेकिन कार्रवाई जरा भी नहीं हुई…

hs fhoolka

hs fhoolka

(लुधियाना): पंजाब विधानसभा की दाखा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक हरविंद्र सिंह फूलका ने शुक्रवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। फूलका ने गुरूग्रंथ साहिब के अपमान और इसके विरोध में प्रदर्शन करते सिखों पर पुलिस फायरिंग की घटनाओं पर जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट में दोषी बताए गए लोगों पर कार्रवाई न करने के विरोध में विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। फूलका ने कहा है कि सरकार के कार्रवाई न करने के कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा।


उन्होंने कहा कि सिखों पर फायरिंग के दोषी पुलिस अधिकारियों की ओर से जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट के खिलाफ हाईकोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने पक्ष सही ढंग से नहीं रखा और इसके चलते हाईकोर्ट ने इन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई पर रोक लगा दी।

 

इस्तीफे में फूलका ने कहा कि विधानसभा में कांग्रेस मंत्री नवजोत सिंह सिद्दू, चरणजीत चन्नी, तृप्त राजिंदर बाजवा, मनप्रीत बादल और सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भाषण तो लंबे लंबे दिए लेकिन कार्रवाई जरा भी नहीं हुई। सभी वक्ताओं ने कहा था कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी से पंजाब के लोगों की दिलों को ठेस पहुंची है। फूलका ने जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट के बाद पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर बादल और पूर्व पुलिस महानिदेशक. सुमेध सिंह सैनी का नाम भी एफ.आई.आर. में दर्ज करने के लिए सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि ऐसा नहीं होने पर वे विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो