scriptयूपी में साधु-संतों को ही नहीं, अब इन लोगों को भी 500 रुपए प्रतिमाह पेंशन देगी योगी सरकार | Yogi government will provide 500 per month to destitute person | Patrika News

यूपी में साधु-संतों को ही नहीं, अब इन लोगों को भी 500 रुपए प्रतिमाह पेंशन देगी योगी सरकार

locationलखनऊPublished: Jan 21, 2019 06:36:57 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला सुनाया है…

yogi adityanath

यूपी में साधु-संतों को ही नहीं, अब इन लोगों को 500 रुपए प्रतिमाह देगी योगी सरकार

लखनऊ. अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब राज्य के सभी निराश्रित लोगों को 500 रुपये पतिमाह पेंशन देगी। इनमें महिलाएं और विकलांग भी शामिल होंगे। अभी तक इनको 400 रुपए पतिमाह ही पेंशन मिल रही थी। राज्य सरकार ने अफसरों को निर्देश दिये हैं कि सूबे के सभी जिलों में शिविर लगाकर उन लोगों को वृद्धावस्था पेंशन में शामिल किया जाये, जिन्हें अभी तक इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है।
इसके अलावा राज्य सरकार 60 साल से ऊपर वाले कम से कम 10 लाख साधु-संतों को वृद्धावस्था पेंशन योजना का लाभ देने जा रही है। अभी तक वृद्धावस्था पेंशन योजना में साधु-संतों को इसलिए शामिल नहीं किया गया था कि माना जा रहा था कि उनका गृहस्थी से कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन, अब समाज कल्याण अधिकारियों को निर्देशित किया गया है वह सूबे के सभी जिलों में ऐसे साधु-संतों की पहचान करें जो वृद्धावस्था पेंशन की पात्रता रखते हैं। इसके लिए कैंप लगाकर साधु-संतों को चिन्हित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो