script

यूपी में पड़ेगी अभी और कड़ाके की ठण्ड, कुछ हिस्सों में बारिश के आसार

locationलखनऊPublished: Jan 18, 2019 12:51:40 pm

मौसम विभाग के अनुसार 21 से 23 जनवरी के बीच प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और कहीं-कहीं कोहरे के आसार हैं।

lucknow

यूपी में पड़ेगी अभी और कड़ाके की ठण्ड, कुछ हिस्सों में है बारिश के आसार

लखनऊ. मौसम विभाग के अनुसार 21 से 23 जनवरी के बीच प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और कहीं-कहीं कोहरे के आसार हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान और उपग्रह से मिले चित्रों के विश्लेषण के अनुसार इस सप्ताह प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में मध्यम से घने बादल छाए रह सकते हैं। जबकि मध्य यूपी पूर्वांचल और बुंदेलखंड में मध्यम से लेकर हल्के बादल छाए रह सकते हैं। सप्ताह के अंतिम 3 दिनों 21 से 23 जनवरी के बीच पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड में मध्यम वर्षा और मध्य यूपी तथा पूर्वांचल में हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

दूसरा शिलान्यास समारोह अब 31 को संभव

प्रदेश सरकार इन्वेस्टर्स समिट में एमओयू करने वाले निवेशकों को नए प्रोजेक्ट के लिए दूसरा शिलान्यास समारोह 31 जनवरी को करा सकती है। 20 जनवरी के लिए प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए पीएम का समय ना मिलने से नई तिथि 31 जनवरी को ध्यान में रखकर तैयारी करने को कहा गया है। पिछले साल फरवरी में हुई इन्वेस्टर समिट में निवेशकों ने 4.68 लाख करोड़ के एमओयू किए थे। पीएम मोदी ने एमओयू से जुड़ी 60 हजार करोड़ की परियोजनाओं का जुलाई में शिलान्यास किया था। सरकार दूसरे शिलान्यास समारोह के लिए चिन्हित योजनाओं का शिलान्यास पीपीएम से कराना चाह रही है।

रालोद की सीटों पर फैसला 20 को

सपा बसपा गठबंधन में राष्ट्रीय लोक दल की सीटों पर 20 जनवरी को फैसला हो सकता है। माना जा रहा है कि कोलकाता में अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की मुलाकात में सीटों के बंटवारे पर मुहर लग सकती है। गठबंधन में अन्य दलों के लिए छोड़ी गई दोनों सीटें रालोद के खाते में गई है। इसके अलावा सपा अपने कोटे से 1 सीट देने को तैयार है जबकि रालोद दो सीटें चाहता है। रालोद को बागपत व मुजफ्फरनगर सीटें मिलना तय हुआ है। मथुरा हाथरस भी हिस्से में जा सकती है। मेरठ में बागपत, सहारनपुर में मुजफ्फरनगर, अलीगढ़ हाथरस व आगरा में मथुरा सीट से 4 मंडलों में उसकी नुमाइंदगी हो जाएगी। वह मुरादाबाद मंडल में एक सीट चाहता है लेकिन इसकी संभावना नहीं है। हो सकता है कि एक आद सीट पर कैराना फार्मूला लागू कर सपा अपने नेता को रालोद के टिकट पर चुनाव लड़ा सकती है।

प्रदेश में खुलेंगे 54 फायर स्टेशन

आग लगने की घटनाओं से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए प्रदेश में 54 नए फायर स्टेशन खोले जाएंगे। इस संबंध में विभाग की ओर से भेजे गए प्रस्ताव को शासन ने मंजूरी दे दी है। शासन की सहमति मिलने के बाद विभाग ने कवायद तेज कर दी है। प्रस्ताव के मुताबिक फायर स्टेशन उन जिलों में पहले खोले जाएंगे जहां अग्निशमन केंद्र नहीं है। प्रदेश में पहले से 286 फायर स्टेशन हैं। नए फायर स्टेशनों की स्थापना के साथ इनकी संख्या बढ़कर 340 हो जाएगी। नए स्टेशनों पर तैनाती के लिए विभाग में नई भर्तियां की जानी है। इसके लिए भी प्रस्ताव भेजा जा चुका है। डीजी फायर सर्विसेज विश्वजीत महापात्रा ने बताया कि करीब 400 भर्तियों का प्रस्ताव भेजा गया है। ये भर्तियां पुलिस भर्ती प्रोन्नति बोर्ड करेगा।

लुआक्टा चुनाव 16 फरवरी को, 11 से नामांकन

लखनऊ यूनिवर्सिटी एसोसिएट कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन चुनाव की अधिसूचना बृहस्पतिवार को जारी हो गई है। चुनाव अधिकारी डॉ एसपी त्रिपाठी द्वारा जारी सूचना के अनुसार 16 फरवरी को चुनाव होगा। उसी दिन मतगणना के बाद परिणाम घोषित किया जाएगा। चुनाव के अन्य कार्यक्रम एपी सेन मेमोरियल गर्ल्स पीजी कॉलेज में आयोजित होगा। चुनाव अधिकारी द्वारा जारी सूचना के अनुसार 25 जनवरी तक सदस्य सदस्यता शुल्क जमा कर सकते हैं। मतदाता सूची का प्रकाशन 7 फरवरी को किया जाएगा। 8 फरवरी तक इस पर आपत्तियां दी जा सकेगी। 9 फरवरी को आपत्तियों का निराकरण किया जाएगा और मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा। 11 फरवरी को सुबह 9:00 से दोपहर 1:00 बजे तक नामांकन होगा। किसी दिन दोपहर 2:00 से 3:30 बजे तक 11 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी। नामांकन वापसी 12 फरवरी को दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो