scriptबढ़ती गर्मी के बीच यूपी के लोगों के लिए राहत भरी खबर, इस दिन होगी झमाझम बारिश, जानें अपने शहर का हाल | Weather Update imd alert for rain in UP amid rising heat | Patrika News
लखनऊ

बढ़ती गर्मी के बीच यूपी के लोगों के लिए राहत भरी खबर, इस दिन होगी झमाझम बारिश, जानें अपने शहर का हाल

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी देखने को मिल रही है। प्रदेश का ज्यादातर हिस्सा लू की चपेट में हैं। मौसम विभाग के मुताबिक जल्द ही यूपी वालों को गर्मी से राहत मिलने वाली है। प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश देखने को मिल को सकती है।

लखनऊApr 25, 2024 / 12:35 pm

Anand Shukla

Weather Update imd alert for rain in UP amid rising heat
UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। सुबह से ही गर्म हवाओं और तेज धूप के चलते लोग घर से बाहर निकलने से बच रहे हैं। प्रदेश के ज्यादातर जिले लू की चपेट में हैं। मंगलवार को नोएडा गाजियाबाद में हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिली लेकिन इसका असर गर्मी पर कुछ खास नहीं पड़ा। मौसम विभाग ने पश्चिमी और पूर्वी यूपी में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।
मौसम विभाग के मुताबिक आगरा, बिजनौर, बांदा, गौतमबुद्धनगर, हमीरपुर, मैनपुरी में 26 या 27 अप्रैल को हल्की से मध्यम बारिश होगी। इससे इन जिलों में रहने वाले लोगों को कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। औरैया, अलीगढ़, अयोध्या, आजमगढ़, बाराबंकी, बांदा समेत कई जिलों में आने वाले दिनों में हीटवेव चलने वाली है। इस दौरान अधिकतम तापमान 41-42 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

ईवीएम और पोलिंग पार्टियों को इस बार दी गई हाई सिक्योरिटी, स्ट्रांग रूम के आसपास एंट्री बैन

वेस्टर्न और पूर्वी यूपी में बारिश की संभावना


मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 26 अप्रैल और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 27 अप्रैल को बारिश होने की संभावना है। आंधी तूफान, बिजली कड़कने की चेतावनी भी जारी की गई है। दो दिनों में तेज हवाएं भी 40 किलोमीटर की रफ्तार से चल सकती हैं।
उत्तर भारत के अन्य राज्यों की बात करें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 24 अप्रैल को बारिश, आंधी तूफान का अलर्ट है। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश में 26-28 अप्रैल के बीच बारिश की संभावना जताई गई है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में 26 और 27 अप्रैल को बारिश होने वाली है।

Home / Lucknow / बढ़ती गर्मी के बीच यूपी के लोगों के लिए राहत भरी खबर, इस दिन होगी झमाझम बारिश, जानें अपने शहर का हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो