scriptभ्रष्टाचार के मामले में सचिवालय के निजी सचिव हुए गिरफ्तार | Uttar Pradesh top five news | Patrika News

भ्रष्टाचार के मामले में सचिवालय के निजी सचिव हुए गिरफ्तार

locationलखनऊPublished: Dec 11, 2018 05:16:40 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

भ्रष्टाचार के मामले में बटलर पैलेस के रहने वाले अनूप कुमार श्रीवास्तव को एंटी करप्शन बरेली जोन की टीम ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया

arrest

भ्रष्टाचार के मामले में सचिवालय के निजी सचिव हुए गिरफ्तार

लखनऊ. भ्रष्टाचार के मामले में बटलर पैलेस के रहने वाले अनूप कुमार श्रीवास्तव को एंटी करप्शन बरेली जोन की टीम ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के समक्ष सहायक शिक्षक भर्ती मामले में सीबीआई ने कहा है कि अधिकारियों से रिकार्ड प्राप्त किया जा रहा है। जल्दी ही जांच शुरु कर दी जाएगी। इसके अलावा शीतकालीन सत्र में 19 दिसंबर को अनुपूरक बजट पेश किया जा सकता है।
आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में सचिवालय के निजी सचिव गिरफ्तार

लखनऊ. आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में बटलर पैलेस कॉलोनी निवासी अनूप कुमार श्रीवास्तव को एंटी करप्शन बरेली जोन की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। अनूप कुमार श्रीवास्तव सचिवालय के राजस्व और विशिष्ट अभिसूचना विभाग में तैनात थे। 2012 में उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था। सोमवार सुबह एंटी करप्शन के निरीक्षक सुरेंद्र सिंह और सुरेश दत्त लखनऊ पहुंचे और अनूप कुमार को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया।
शिक्षक भर्ती में रिकार्ड जुटाने में जुटी सीबीआई

लखनऊ. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के समक्ष सीबीआई ने भरोसा दिलाया है कि सहायक शिक्षक भर्ती मामले में अधिकारियों से रिकार्ड प्राप्त कर जांच शुरु कर दी जाएगी। इस पर न्यायलय ने छह सप्ताह का समय सीबीआई को देते हुए जांच की प्रगति रिपोर्ट तलब कर ली है। यह आदेश न्यायमूर्ति इरशाद अली की सदस्यीय पीठ ने मामले में दाखिल तमाम याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए दिया।
विद्युत पेंशनरों का महंगाई भत्ता बढ़कर हुआ नौ प्रतिशत

लखनऊ. यूपी पावर कारपोरेशन ने पेंशनरों का महंगाई भत्ता सात प्रतिशत से बढ़ाकर नौ प्रतिशत कर दिया है। यूपी पावर कारपोरेशन ने पेंशनरों पर 1 जुलाई, 2018 से महंगाई राहत की एक और किश्त दो प्रतिशत की दर से दिए जाने पर अपनी स्वीकृति दी है। राज्य सरकार के पेंशनरों को बढ़ोत्तरी के फलस्वरूप पेंशन पर अनुमन्य महंगाई राहत की दर 1 जुलाई, 2018 से सात से नौ प्रतिशत कर दी गई है।
बीमार पिता को देखने जा रही महिला के साथ दुष्कर्म, आरोपी फरार

लखीमपुर खीरी. थाना नीमगांव क्षेत्र में बीमार पिता को देखने जा रही महिला के साथ दो बाईक सवारों ने जबरन गन्ने के खेत ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देकर दोनों आरोपी मौके से फरार हो गये। पीड़िता की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक नामजद आरोपी को नीमगांव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, दूसरे आरोपी का पता लगाने में पुलिस जुटी है।
19 दिसंबर को पेश हो सकता है दूसरा अनुपूरक बजट

लखनऊ. विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 18 दिसंबर से शुरू हो रहा है। वहीं, 19 दिसंबर को अनुपूरक बजट पेश किए जाने की संभावना है। दरअसल, भाजपा विधायक रामकुमार वर्मा के निधन की वजह से विधानसभा के पहले दिन की कार्यवाही पर शोक प्रस्ताव के बाद स्थगित होने की संभावना है। ऐसे में अनुपूरक बजट 19 दिसंबर को पेश किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो