scriptलोहिया संस्थान में छात्र डाक्टरों का हंगामा और तोड़-फोड़ | Uproar and sabotage of MBBS student doctors at Lohia Institute | Patrika News

लोहिया संस्थान में छात्र डाक्टरों का हंगामा और तोड़-फोड़

locationलखनऊPublished: Sep 17, 2019 05:03:31 pm

Submitted by:

Anil Ankur

घटना में हुए कई घायल, जांच शुरू, संविदा कर्मचारियों ने मरीजों को किया परेशान
 

hospital.jpg

Uproar and sabotage of MBBS student doctors at Lohia Institute

लखनऊ। लोहिया अस्पताल से सटे हुए लोहिया शोध संस्थान के ऑन्कोलॉजी भवन में मंगलवार को एमबीबीएस के छात्रों ने जमकर हंगामा किया। यह बवाल पर्चा बनवाने को लेकर हुआ। इसके बाद छात्र दबंगई पर उतर आए। छात्र डाक्टरों की अस्पताल के कर्मचारियों से नोकझोंक भी हुई। आक्रोशित छात्र ने काउंटर के शीशे पर हाथ मारकर तोडफ़ोड़ भी की। इसमें वह खुद घायल हुआ। इस बवाल में चार संविदा कर्मचारियों को गंभीर चोटे आई हैं। एक के हाथ की हड्डी टूट गई है।
लोहिया संस्थान हुआ सख्त, सेवा प्रदाता के कर्मचारियों की बदमाशी उजागर

इस पूरी घटना में सेवा प्रदाता द्वारा रखे गए कर्मचारियों की बदमाशी उजागर हुई है। ये कर्मचारी अपनी मनमर्जी से काम करते हैं। कहा जाता है कि डाक्टर छात्रों से इसी कारण बवाल हुआ। संविदाकर्मी संघ के महामंत्री से सचिदानंद के मुताबिक, घटना में चार संविदा कर्मी घायल हुए हैं। कर्मचारी उदित की कलाई टूट गई है। एक के हाथ की हड्डी टूट गई है, दूसरे के कंधे में गंभीर चोट हैं। संविदा कर्मचारी संघ संतोष ने बताया कि मामले में लोहिया संस्थान निदेशक ने शाम 5 बजे छात्रों तथा कर्मचारियों की मीटिंग बुलाई है।
कर्मचारियों ने मरीजों की हालत न देख काम बंद किया

लोहिया शोध संस्थान में काम कर रहे संविदा कर्मचारियों ने हंगामें के बीच ऑन्कोलॉजी भवन में काम करना बंद कर दिया। शुल्क जमा काउंटर, स्टाफ काउंटर, जांच कलेक्शन कांउटर पर घंटे भर तक काम ठप रहा। एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, सीटी स्कैन, एमआरआइ जांच रिपोर्ट लेने और शुल्क जमा करने को लेकर मरीज भटकते रहे। दूसरी ओर प्रशासनिक भवन पर प्रदर्शन हुआ। हंगामें के बीच कर्मियों के काउंटर पर ताला डाल दिया। जिससे अंदर कोई प्रवेश न कर सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो