scriptएक क्लिक में पढ़िये अब तक की प्रमुख खबरें | UP top news from kumbh 2019 to additional sp | Patrika News

एक क्लिक में पढ़िये अब तक की प्रमुख खबरें

locationलखनऊPublished: Oct 26, 2018 04:41:32 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

2019 में होने वाले कुंभ में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 120 ट्रेनें चलाने का विचार कर रहा है

up news

एक क्लिक में पढ़िये अब तक की प्रमुख खबरें

लखनऊ. 2019 में होने वाले कुंभ में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 120 ट्रेनें चलाने का विचार कर रहा है। वहीं अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए बुंदेलखंड किसानों ने सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शन किया।
कुंभ के लिए चलाई जाएंगी 120 ट्रेनें

लखनऊ. प्रयागराज में होने वाले कुंभ में यात्रियों की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए उत्तर रेलवे 120 ट्रेनें चलाने का विचार कर रहा है। इन स्पेशल ट्रेनों को चलाने के लिए रेलवे को वर्तमान में चल रही ट्रेनों को निरस्त करना होगा जिससे कि लोको पायलट, सहायक लोको पायलट और गार्ड की व्यवस्था आसानी से हो सके।
अपनी समस्याओं को लेकर बुंदेलखंड किसानों ने किया प्रदर्शन

बांदा. बांदा में बुंदेलखंड किसान यूनियन के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में किसानों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और अपनी मांगों को लेकर सीएम को संबोधित ज्ञापन कमिश्नर को सौंपा। किसानों ने ज्ञापन के माध्यम से बिजली, पानी और अन्ना जानवरों की समस्या के साथ-साथ कुछ दिन पूर्व खनिज अधिकारी से मारपीट को लेकर विवादों में आए बीजेपी विधायक को भी गिरफ्तार किए जाने की मांग की है। किसानों ने प्रशासन को 15 दिन की चेतावनी दी है कि अगर उनकी समस्याओं को 15 दिन के अंदर निस्तारण नहीं होता तो वह लखनऊ जाकर प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।
आंवला, अखरोट और मेहंदी से किया तैयार हर्बल हेयर कलर

लखनऊ. नेशनल बॉटनिकल रिसर्च इंस्टीटयूट के वैज्ञानिकों ने आंवला, अखरोट और मेहंदी के पौधों से हर्बल हेयर कलर तैयार किया है। इस हर्बल उत्पाद को हिमाचल प्रदेश की एक निजी कंपनी के सहयोग के जरिये बाजार में उतारा जाएगा। वहीं इसकी कीमत बाजारों में मिलने वाले हेयर कलर से कम होगी। इस हर्बल हेयर कलर की खासियत यह होगी कि इससे सफेद बालों से छुटकारा मिलेगा। इससे रूसी से भी छुटकारा मिलेगा।
जमीनी विवाद में गर्भवती महिला की कर दी पिटाई

कन्नौज. कन्नौज में जमीनी विवाद को लेकर कुछ दबंगों ने एक गर्भवती महिला की पिटाई कर दी। दबंगों की पिटाई से महिला गभीर रूप से घायल हो गयी। वहीँ जब मामले की शिकायत लेकर पीड़िता अपने पति के साथ थाने गया, तो उसको वहां से मायूस होकर लौटना पड़ा। इसके बाद दंपत्ति ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की। मामले में अब पुलिस जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कर रही है।
नगर निकायों को रोज देना होगा शेल्टर होम में रहने वालों का ब्योरा

लखनऊ. अब राज्य शहरी आजीविका मिशन के तहत बनने वाले गरीबों के लिए शेल्टर होम की मॉनिटरिंग शासन खुद करेगा। इसके लिए नगर निकायों को रोजाना वहां रहने वाले गरीबों का पूरा ब्योरा शासन को भेजना होगा। इसके अलावा प्रमुख सचिव नगर विकास की ओर से सभी निकायों को शेल्टर होम में तय मानक के मुताबिक सुविधाओं मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।
एडिशनल एसपी पर गबन का केस दर्ज

सीतापुर. जनपद में एडिशनल एसपी आलोक के ऊपर करीब ढाई लाख रुपये सरकारी रुपये के गबन करने का आरोप लगा हैं। शहर कोतवाली में एडिश्नल एसपी के ऊपर केस दर्ज होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ हैं। गबन के आरोप की जांच के लिए सीओ सिटी को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गयी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो