scriptUP Lok sabha election result live update : मतगणना जारी – जानिए यूपी में कौन कितने वोट से आगे | UP Lok sabha election result live update | Patrika News

UP Lok sabha election result live update : मतगणना जारी – जानिए यूपी में कौन कितने वोट से आगे

locationलखनऊPublished: May 23, 2019 10:33:02 am

Submitted by:

Neeraj Patel

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर हुए मतदान के परिणामों के लिए मतगणना जारी है।
 

loksabha election 2019

यूपी में 80 लोकसभा सीटों के परिणामों की सुबह 7 बजे से होगी मतगणना, देखें लाइव अपडेट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर हुए मतदान के परिणामों के लिए मतगणना जारी है। यूपी की 80 लोकसभा सीटों के परिणामों की मतगणना के लिए प्रदेश में 77 केन्द्र बनाए गए हैं। इसका साथ ही सभी केन्द्रों पर मतगणना के लिए 14 टेबल लगाए गए हैं। लोकसभा चुनाव के परिणामों की मतगणना का पहला राउंड सुबह 8 बजे शुरू हुआ

लोकसभा चुनाव के परिणामों की मतगणना राउंड वार की जा जा रही है। पत्येक राउंड के बाद परिणामों की घोषणा की जाएगी कि भाजपा, कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन को कितने वोट से आगे चल रही है।

जानिए यूपी में कौन कितनी सीट पर आगे

भाजपा – 54

सपा-बसपा गठबंधन – 25

कांग्रेस – 1

अन्य – 1

उत्तर प्रदेश में 54 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। सपा-बसपा गठबंधन 25 पर आगे चल रहा है, और कांग्रेस 1 सीटों आगे है। लखनऊ से भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिहं आगे चल रहे हैं। साथ ही सर्वर फेल होने पर मतगणना बाधित हो रही है। अमेठी में राहुल गांधी पीछे चल रहे हैं और भाजपा प्रत्याशी स्मृति इरानी 2500 मतों के आगे चल रहीं हैं। रायबरेली सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी सोनिया गांधी 5388 मतों से आगे चल रही हैं।

जालौन सीट से भाजपा के भानु प्रताप सिंह वर्मा 3379 वोट से आगे, हमीरपुर से भाजपा के पुष्पेंद्र सिंह चंदेल 10952 वोट से आगे और बांदा सीट से भाजपा के आर के सिंह पटेल 17399 वोट से आगे है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो