अब हाईवे पर भी होगी खाने पीने और रहने की 5 Star व्यवस्था

By: Dikshant Sharma

Updated On: Aug, 29 2017 05:06 PM IST

  • राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि बड़े ब्रांड को अब हाईवे पर खान पान की व्यवस्था करने का न्योता दिया जाएगा।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राजमार्गों पर यात्रा करना और आराम दायक होगी। इसके लिए राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि बड़े ब्रांड को अब हाईवे पर खान पान की व्यवस्था करने का न्योता दिया जाएगा। इसके मद्देनज़र एक बैठक भी की जा चुकी है।

 ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश पर्यटन को एक टैगलाइन दें और पाएं इनाम

इन 7 जगहों का हुआ है चयन
इस समबन्ध में हुई बैठक में 7 जगहों को चिन्हित किया गया है। इसमें लखनऊ इलाहबाद रुट पर गोपीगंज, कानपुर इटावा रुट पर रानिया, कानपुर कन्नौज रुट पर तत्यागंज, गढमुक्तेशवर, गाज़ीपुर, डोबरीघाट और शिकोहाबाद को चिन्हित किया गया है।

 ये भी पढ़ें- पर्यटन विभाग की बुकलेट में राम जन्म भूमि का नाम न होने से संत भड़के

हाईवे पर पारंपरिक ढाबे पास हैं और अब इन क्षेत्रों में अच्छे ब्रांड को दुकानों को सेट करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के सड़क के किनारे होटल और मोटलों के आसपास सुविधा के लिए टेंडर निकले जाएंगे। इन ब्रांड्स के प्रोमोशन के लिए जगह भी तलाश ली गयी है।

ये भी पढ़ें- UP Budget 2017 : राम-कृष्ण की नगरी पर पर्यटन विभाग का रहेगा फोकस

विभाग की ओर से मिलेगी ज़मीन
पंजाब और हरियाणा रुट पर बने भोजनालय की तर्ज पर यहां भी खाने के स्थान बनाए जाएंगे। पहले चरण में सड़क किनारे राही होटल को सूचीबद्ध किया गया है। यहां पर अपना ब्रांड लाने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से ज़मीन भी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- हवाई कनेक्टिविटी को बढ़ावा, मुख्य पर्यटक स्थलों के लिए हेलीकाॅप्टर सेवा


प्रमुख सचिव, पर्यटन अविनाश अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में भारी संख्या में दूसरे राज्यों और देशों से पर्यटक आते हैं। लेकिन अभी हाईवे पर अच्छे ढाबों की कमी है। इसी के मद्देनज़र अब पर्यटन विभाग ने हाईवे पर '5 स्टार' ढाबे तैयार करने का निर्णय लिया है।

Published On:
Aug, 29 2017 01:53 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।