script

डीजीपी का बयान- बुलंदशहर हिंसा एक बड़ी साजिश, जल्द सामने आएगा सच

locationलखनऊPublished: Dec 05, 2018 08:36:40 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

डीजीपी का बयान- बुलंदशहर हिंसा एक बड़ी साजिश, जल्द सामने आएगा सच

kkk

डीजीपी का बयान- बुलंदशहर हिंसा एक बड़ी साजिश, जल्द सामने आएगा सच

लखनऊ. बुलंदशहर घटना को लेकर एक तरफ यूपी की कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में है तो दूसरी तऱफ प्रदेश के डीजीपी ओमप्रकाश सिंह का कहना है कि बुलंदशहर हिंसा एक बड़ी साजिश है। ये सिर्फ एक कानून-व्यवस्था का मुद्दा नहीं है। मामले की जांच एसआईटी कर रही है। जांच रिपोर्ट आने पर सारी बातें स्पष्ट हो जाएंगी। डीजीएपी ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि इस मामले में अब तक चार गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, जबकि मुख्य आरोपी बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज फरार है। यूपी डीजीपी ने कहा कि पूरा मामला एक साजिश नजर आ रही है। आखिर क्यों और कैसे गोवंश के अवशेष वहां लाए गए थे। इसकी जांच की जा रही है।
बता दें कि हिंसा में मृतक सुमित कुमार सहित 28 को नामजद और 60 पर केस दर्ज किया गया है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मामले का संज्ञान लेकर उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस भेजकर चार हफ्ते में जवाब मांगा है।उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार रात आला अफसरों के साथ बुलंदशहर की घटना की समीक्षा करते हुए इसकी गंभीरता से जांच कर गोहत्या में लिप्त सभी व्यक्तियों के खिलाफ गिरफ्तारी व कठोर कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने कहा, यह घटना बड़ी साजिश का हिस्सा है। जो तत्व माहौल खराब कर रहे हैं, उन्हें बेनकाब किया जाए। उन्होंने मृतक सुमित के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 लाख रुपये की मदद भी दी। इससे पहले डीएम भी पांच लाख रुपये की मदद दे चुके हैं।
योगेश राज ने जारी किया वीडियो

घटना के आरोपी योगेश राज ने एक वीडियो जारी किया जिसमें वह खुद को निर्दोष बता रहा है। ये वीडियो में खुद को बजरंगदल का जिला संयोजक बता रहा है।
सीएम गुरुवार को करेंगे परिजनों से मुलाकात

बुलंदशहर हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिजनों से सीएम योगी गुरुवार को मुलाकात करेंगे। ये मुलाकात लखनऊ स्थित सीएम आवास पर होगी। बता दें कि कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार घिरती दिख रही है। सुबोध सिंह के परिजनों ने भी सरकार पर सवाल उठाए थे। हालांकि सरकार की ओर से कुल 50 लाख का मुआवजा सुबोध के परिजनों के लिए घोषित किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो