script

68,500 शिक्षक भर्ती : अगर कराना चाहते हैं परीक्षा का दोबारा मूल्यांकन, तो देनी होगी ये जानकारी

locationलखनऊPublished: Oct 20, 2018 12:59:28 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा का पुनर्मूल्यांकन कराना चाहते हैं तो निशुल्क पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन 11 अक्तूबर से शुरू हो गए हैं।

UP 68500 teacher apply online for revaluation of written examination

68,500 शिक्षक भर्ती : अगर कराना चाहते हैं परीक्षा का दोबारा मूल्यांकन, तो देनी होगी ये जानकारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा का पुनर्मूल्यांकन कराना चाहते हैं तो निशुल्क पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन 11 अक्तूबर से शुरू हो गए हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया है कि जो अभ्यर्थी अपनी सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा का दोबारा मूल्यांकन करने लिए 11 से 20 अक्तूबर शाम 6 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग ने पुनर्मूल्यांकन के लिए मांगे आवेदन

बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा के परिणामों से जो अभ्यर्थी संतुष्ट नहीं हैं या उन्हें लगता है कि उनकी कॉपियां सही तरीके से नहीं जांची गई हैं। वे अभ्यर्थी अब दोबारा अपनी कॉपी की जांच करवा सकते हैं। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं और ये आवेदन अभ्यर्थी को स्वयं ही करना होगा।

अभ्यर्थी को स्वयं ही करना होगा आवेदन

परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी के अनुसार, 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती परीक्षा में शामिल हुए 1 लाख 7 हजार 873 अभ्यर्थियों को निशुल्क पुनर्मूल्यांकन के आवेदन के लिए मौका दिया गया है। जिन अभ्यर्थियों को दोबारा मूल्यांकन कराना है तो इसके लिए अभ्यर्थी को स्वयं ही आवेदन करना होगा। किसी और के द्वारा आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

अभ्यर्थी को देनी होगी ये जानकारी

अभ्यर्थी को दोबारा मूल्यांकन के ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर, अनुक्रमांक, जन्म तिथि और अपना मोबाइल नंबर भी देना होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को पुनर्मूल्यांकन के लिए यह अंतिम अवसर अवसर दिया जा रहा है। इसके बाद घोषित परिणाम पर अभ्यर्थी की ओर से किसी भी प्रकार का दावा या पत्राचार स्वीकार नहीं किया जाएगा। पुनर्मूल्यांकन का आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहायक अध्यापक भर्ती लिखित परीक्षा में अनियमितता पर हुई जांच की समीक्षा के दौरान 5 अक्तूबर को सभी अभ्यर्थियों को पुनर्मूल्यांकन का अवसर देने के निर्देश दिए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो