scriptयूपी में ताबड़तोड़ तबादलों का दौर जारी, 26 पीसीएस अफसरों को किया इधर से उधर | transfer of twenty six PCS officers in uttar pradesh list viral | Patrika News

यूपी में ताबड़तोड़ तबादलों का दौर जारी, 26 पीसीएस अफसरों को किया इधर से उधर

locationलखनऊPublished: Feb 20, 2019 04:47:17 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ तबादले हो रहे हैं

yogi

यूपी में ताबड़तोड़ तबादलों का दौर जारी, 26 पीसीएस अफसरों को किया इधर से उधर

लखनऊ. लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ तबादले हो रहे हैं। एक साथ 64 आईएएस, आईपीएस, पीसीएस और पीपीएस अफसरों के तबादलों के बाद बुधवार को 26 पीसीएस अफसरों की तैनाती में फेरबदल किए गए। इसके अलावा 13 जिलों के कप्तान में बदले गए हैं। दरअसल चुनाव से पहले प्रदेश की प्रशासनिक व्यवस्था को चौकस करने के लिए इन तबादलों का फैसला लिया गया है।
इन अफसरों के हुए तबादले

राकेश वर्मा, विशेष सचिव का आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग से अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग में तबादला किया गया है।

कानपुर नगर से उपजिलाधिकारी कमलेश कुमार अवस्थी के 16 फरवरी को किए गए तबादले को निरस्त करते हुए नगर मजिस्ट्रेट, रामपुर के पद पर किया गया है।
कानपुर नगर से संजय चौहान को 16 फरवरी को अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) रामपुर के पद पर भेजा गया था। जिसे निरस्त कर उन्हें नगर आयुक्त, नगर निगम, मुरादाबाद के पद पर तैनाती दी गई है। इसके अलावा अन्य अफसरों की भी तैनाती दूसरे जिलों में की गई है।
इन अफसरों को इन विभाग में किया गया तैनात

लखनऊ से रवीन्द्र पाल सिंह, स्थानान्तरणाधीन प्रबन्ध निदेशक, यूपी एग्रो, का 16 फरवरी को मुरादाबाद के अपर आयुक्त के पद पर तैनात किया गया था। इस स्थानान्तरण को निरस्त करते हुए उन्हें आगरा में अपर आयुक्त के पद पर तैनाती दी गई है।
सुल्तानपुर से उप संचालक तकबंदी शिव पूजन को सहारनपुर के पद पर तैनाती दी गई है। 16 फरवरी को उन्हें अयोध्या में अपर आयुक्त के पद पर भेजने का आदेश था पर इसे तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया।
लखनऊ से वक्फ न्यायधिकरण सदस्य प्रेम प्रकाश पाल को कानपुर में ईएसआई मेडिकल सर्विसेज में निदेशक के पद पर भेजा गया है।

बस्ती से मुख्य राजस्व अधिकारी राम दुलारे पाण्डेय को अपर जिलाधिकारी लखनऊ के पद पर भेजा गया है। इसी तरह अन्य अफसरों को दूसरे विभागों में तैनात किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो