scriptSSP के एक्शन से पुलिस विभाग में हड़कंप, बीच सड़क पर दरोगा को किया लाइन हाजिर, गाड़ी और मोबाइल छीनकर भगाया पैदल | SSP Kalanidhi Naithani action against inspector in Night checking | Patrika News

SSP के एक्शन से पुलिस विभाग में हड़कंप, बीच सड़क पर दरोगा को किया लाइन हाजिर, गाड़ी और मोबाइल छीनकर भगाया पैदल

locationलखनऊPublished: Nov 05, 2018 10:14:38 am

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने प्रभारी निरीक्षक आनंद प्रकाश शुक्ला को फटकारा, तो वह मुस्कुरा दिए…

SSP Kalanidhi Naithani action against inspector in Night checking

SSP के एक्शन से पुलिस विभाग में हड़कंप, बीच सड़क पर दरोगा को किया लाइन हाजिर, गाड़ी और मोबाइल छीनकर भगाया पैदल

लखनऊ. कैशियर के मर्डर और लूट केस में हुई किरकिरी और बैचमेट के परिचित से रिश्वत मांगने की शिकायत से नाराज लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी अचानक एक्शन मोड में आ गए। लगातार मिल रही खराब पुलिसिंग और रिश्वत मांगने के आरोपों की शिकायतों के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी शनिवार को खुद चेकिंग के लिए निकले। इस दौरान एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बीच सड़क पर पुलिसवालों की क्लास लगा दी।
इंस्पेक्टर के मुस्कुराने पप भड़के SSP

नाइट चेकिंग में पुलिसकर्मियों की फूर्ती जांचने निकले एसएसपी कलानिधि नैथानी ने अलीगंज, महानगर और हसनगंज थाने के इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टरों को कपूरथला चौराहे पर तलब किया। इस दौरान अलीगंज थाने की अतिरिक्त निरीक्षक और दो दरोगा ड्यूटी से गैरहाजिर मिले। यह देखकर एसएसपी ने प्रभारी निरीक्षक आनंद प्रकाश शुक्ला को फटकारा, तो वह मुस्कुरा दिए। इस पर एसएसपी का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश शुक्ला को कम से कम 50 पुलिसवालों के सामने ही लाइन हाजिर कर दिया। पुलिसकर्मियों की लापरवाही से एसएसपी इस कदर नाराज दिखे कि उन्होंने इंस्पेक्टर को पैदल ही थाने जाने का निर्देश दिए। इसके साथ ही जिस सिपाही पर रिश्वत मांगने का आरोप लगा था, उसे भी लाइनहाजिर कर दिया गया। कलानिथि नैथानी ने ऐंटी डकैती सेल प्रभारी फरीद अहमद को अलीगंज इंस्पेक्टर नियुक्त किया है।
इंस्पेक्टर को पैदल ही भगाया

दरअसल कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए एसएसपी ने शहर भर में रात 12 बजे से 3 बजे तक नाइट चेकिंग के आदेश दिए हैं। शनिवार रात वह नाइट चेकिंग का हाल देखने निकले थे। रात 12:55 पर एसएसपी ने इंस्पेक्टर अलीगंज को फोन करके थाने के अतिरिक्त निरीक्षक और सब इंस्पेक्टरों के साथ कपूरथला चौराहे पर पहुंचने के लिए कहा था। देररात लगभग सवा एक बजे एसएसपी कपूरथला चौराहे पर पहुंचे तो इंस्पेक्टर अलीगंज आनंद प्रकाश शुक्ला एक हमराह के साथ वहां मौजूद थे। एसएसपी ने आनंद प्रकाश शुक्ला से थाने के दूसरे पुलिसकर्मियों के बारे में पूछा तो इंस्पेक्टर ने बताया कि वह अभी आते होंगे। लेकिन काफी देर बीतने के बाद भी जब कोई नहीं पहुंचा, तो उन्होंने इसकी पड़ताल की। पड़ताल में पता चला कि इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश शुक्ला फोर्स को एसएसपी के आदेश के बारे में बताया ही नहीं था। इसके बाद एसएसपी ने ड्यूटी रजिस्टर चेक किया तो थाने के अतिरिक्त निरीक्षक चंद प्रकाश यादव, एसएसआई नंदकिशोर और उपनिरीक्षक मधुर सिंह ड्यूटी से गैरहाजिर मिले। इससे नाराज एसएसपी ने तीनों पुलिसकर्मियों की गैरहाजिर रपट लिखने के आदेश दिए।
सातवें आसमान पर पहुंचा SSP का गुस्सा

यह सब नजारा देखकर एसएसपी कलानिधि नैथानी का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच चुका था। एसएसपी ने खराब ड्यूटी मैनेजमेंट पर इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश शुक्ला को खूब फटकार लगाई। उन्होंने बीच सड़क पर इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर करने का फरमान सुना दिया। इसके बाद भी इंस्पेक्टर वहीं खड़े रहे तो एसएसपी ने डांट लगाई। उन्होंने इंस्पेक्टर से फौरन पुलिस लाइन जाकर आमद कराने को कहा। कलानिधि नैथानी ने इंस्पेक्टर से थाने का सीयूजी नंबर ले लिया और थाने की जीप छोड़कर वहाे से पैदल जाने का आदेश सुनाया। इसके बाद इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश शुक्ला वहां से पैदल ही चले गए।
लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त

वहीं इस कार्रवाई पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि अलीगंज इलाके में पिछले साल त्योहार के वक्त आपराधिक घटनाएं बढ़ी थीं। पुलिस की मुस्तैदी जांचने के लिए थानों की फोर्स को बुलाया गया था। ड्यूटी में लापरवाही मिलने पर इंस्पेक्टर अलीगंज को लाइनहाजिर किया गया है। रिश्वत मांगने की बात सामने आने पर सिपाही को भी लाइनहाजिर किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिसिंग में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और किसी भी लापरवाही पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा।
देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो