scriptजनसंख्या के आधार पर आरक्षण होना चाहिए: शिवपाल | Shivpal yadav press conference in lucknow | Patrika News

जनसंख्या के आधार पर आरक्षण होना चाहिए: शिवपाल

locationलखनऊPublished: Nov 27, 2018 04:45:17 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

जनसंख्या के आधार पर आरक्षण होना चाहिए:शिवपाल

shivpal yadav opened office of Samajwadi Pragatshil party Lohiya

shivpal yadav opened office of Samajwadi Pragatshil party Lohiya

लखनऊ. एक तरफ ओबीसी और एससी/एसटी आरक्षण कोटे में बंटवारे की सिफारिश की जा रही है तो तो दूसरी तरफ प्रगतीशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल यादव ने जनसंख्या के आधार पर आरक्षण की अपील की है। शिवपाल ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देशभर में जनसंख्या के आधार पर आरक्षण की जरूरत है। इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी तो ईमानदार हैं लेकिन उनके अकेले ईमानदार होने से क्या हो जाएगा। अधिकांश मंत्री और अधिकारी बेईमान हैं। इस सरकार में दस गुना ज्यादा भ्रष्टाचार बढ़ा है। तहलीस स्तर से ही भ्रष्टाचार की शुरुआत हो जाती है।
9 दिसंबर को होने वाली शिवपाल की रैली में जय भारत पार्टी के कार्यकर्ता भी शिरकत करेंगे। शिवपाल यादव का कहना है कि छोटे-छोटे दलों और जातियों को साथ में लेकर चलेंगे और भाजपा सरकार से लड़ेंगे। शिवपाल यादव ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास का नारा बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ है।
आरएलडी ने भी साधा बीजेपी पर निशाना

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने कहा कि प्रदेष सरकार के संरक्षण में विभिन्न जनपदों में नगर निगम, नगर पालिका एवं नगर पालिका परिषद के द्वारा विकास की आड में गरीबों को उजाडने का कार्य निरंतर चल रहा है जिसमें गरीब ठेले और खुंचे वाले दुकानदार चपेट में आ रहे हैं और उन्हें अपने परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल हो गया है। प्रदेश सरकार यह भूल गयी है कि इन्हीं गरीबों के वोट पाकर उसे सत्ता मिली है। उन्होंने कहा कि नगर विकास मंत्री को अपने अधीनस्थ विभागों को यह आदेष करना चाहिए कि फुटपाथ के गरीब दुकानदारों, ठेले वालों को सर्वप्रथम वेंन्डिग जोन में स्थान आवंटित करे ताकि उन्हें अपना परिवार चलाने में किसी भी प्रकार की परेषानी न रहे उसके पष्चात विकास कार्य सम्पन्न किये जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो