scriptशिवपाल यादव की पार्टी को मिला चुनाव चिन्ह, जानें- चुनाव आयोग ने क्या दिया प्रसपा को सिंबल | Shivpal yadav pragatisheel samajwadi party symbol chunav nishan | Patrika News

शिवपाल यादव की पार्टी को मिला चुनाव चिन्ह, जानें- चुनाव आयोग ने क्या दिया प्रसपा को सिंबल

locationलखनऊPublished: Jan 14, 2019 07:21:03 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) को चुनाव चिन्ह मिल गया है

Shivpal yadav

शिवपाल यादव की पार्टी को मिला चुनाव चिन्ह, जानें- चुनाव आयोग ने क्या दिया प्रसपा को सिंबल

लखनऊ. शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) को चुनाव चिन्ह मिल गया है। चुनाव आयोग ने उन्हें ‘चाबी’ चुनाव चिन्ह दिया है। अब वह ‘चाभी’ चुनाव निशान लेकर जनता के बीच जाएंगे। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी से नाराज शिवपाल यादव ने अपनी खुद की नई पार्टी बनाई है।
शिवपाल यादव लोकसभा चुनाव की तैयारियों में पूरी तरह से जुटे हैं। दावा है कि उनकी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, सिवाय मुलायम सिंह यादव की सीट को छोड़कर। वह कांग्रेस से भी गठबंधन की फिराक में हैं। शिवपाल यादव का कहना है यूपी में कांग्रेस पार्टी से गठबंधन की कवायद चल रही है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी गठबंधन के लिए संपर्क करेगी तो हमारा रुख सकारात्मक रहेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि अभी उनकी कांग्रेस से कोई बात नहीं हुई है। शिवपाल यादव ने कहा कि जितनी भी सेक्युलर पार्टियां हैं, उनमें कांग्रेस भी एक है। हम कांग्रेस समेत सभी दलों से गठबंधन करने को तैयार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो