scriptसीएम योगी से मुुलाकात के बाद शहीद सुबोध सिंह के परिवार के लिए हुई बड़ी घोषणाएं, 80 लाख रुपए से ज्यादा की होगी मदद | Shaheed Subodh Singh family to get Rs 80 Lakh help from CM Yogi | Patrika News

सीएम योगी से मुुलाकात के बाद शहीद सुबोध सिंह के परिवार के लिए हुई बड़ी घोषणाएं, 80 लाख रुपए से ज्यादा की होगी मदद

locationलखनऊPublished: Dec 06, 2018 05:40:23 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

आखिरकार शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिवार ने गुरुवार को सीएम योगी से उनके लखनऊ स्थित आवास पर भेंट की।

Subodh Singh family

Subodh Singh family

लखनऊ. आखिरकार शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिवार ने गुरुवार को सीएम योगी से उनके लखनऊ स्थित आवास पर भेंट की। मुलाकात के दौरान यूपी डीजीपी ओपी सिंह, प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग भी साथ में रहे। मुलाकात के दौरान परिवार को आर्थिक मदद व कई अन्य आश्वासन दिए गए। इसमें सुबोध कुमार सिंह के बड़े बेटे, जो सिविल सर्विस और छोटा बेटाे तो वकालत की पढ़ाई कर रहे हैं, इनकी पढ़ाई में सरकार मदद करेगी। यही नहीं उनके क्षेत्र में सड़क का नाम सुबोध सिंह के नाम पर रखा जाएगा। साथ ही उनके नाम पर ही कॉलेज बनाया जाएगा। वही प्रेस वार्ता में डीजीपी ओपी सिंह व प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग ने भी कई घोषणाएं की। जिसमें सरकार परिवार को आर्थिक रूप से 80 लाख रुपए की मदद करेगी।
ये भी पढ़ें- सावित्री बाई फुले ने इस्तीफा देते हुए बाबरी मस्जिद ध्वस्तीकरण को किया याद और दिया बड़ा ऐलान

डीजीपी ने कही बड़ी बात-

सीएम से मुलाकात के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने परिवार संग प्रेस वार्ता की। डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबसे पहले शहीद सुबोध सिंह को नमन किया उसके बाद सीएम योगी से परिवार की मुलाकात के बिंदुओं पर बात की। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने परिवार की मांगे सुनी। सीएम योगी ने भरोसा दिया है कि मामले में जांच के बाद तत्काल कार्रवाई की जाएगी व दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी। सुबोध के बेटों की पढ़ाई में सरकार की ओर से पूरी मदद की जाएगी। उनकी पढ़ाई में कोई बाधा नहीं होगी। यहा सरकार के जम्मे में है। परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी मिलेगी। परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी जिसमें 40 लाख उनकी पत्नी को व 10 लाख रुपए उनकी माता को मिलेंगे। वहीं मेरी तरफ से भी हर संभव मदद की जाएगी।
ये भी पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा में सुबोध सिंह हत्या मामले में आक्रोशित आईपीएस एसोसिएशन ने सरकार से कर डाली यह मांग, अखिलेश ने दिया समर्थन..

शहीद के बेटे ने कहा यह-

शहीद सुबोध के बड़े बेटे श्रेय सिंह ने जारी बयान में कहा कि हमने अपनी मांगे सीएम के सामने रखी है। हमारी सभी मांगों को सरकार ने मान लिया है। इस मामले में जो आरोपी हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग है। हमें न्याय का आश्वासन मिला हैं। हमें न्याय मिलेगा इसकी पूरी उम्मीद है।
30 लाख रूपए का होम लोन चुकाएगी सरकार-

प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि हम सभी पीड़ित परिवार के साथ है। शहीद सुबोध के ही क्षेत्र में उनके नाम पर सड़क होगी। वहीं उनके मकान का 30 लाख रूपए का होम लोन सरकार चुकाएगी। सुबोध के नाम पर होगा कॉलेज बनाया जाएगा। परिवार ने साहस और धैर्य का परिचय दिया।
ऐसे में सिर्फ होम लोन व परिवार को मिलने वाले 50 लाख रुपय की मदद मिलाकर सरकार की ओर से 80 लाख रुपए की मदद तो परिवार को मिलेगी ही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो