scriptअल्पसंख्यक समुदाय को जागरूक करने लिए हुआ सेमीनार | seminar organised to aware minority community | Patrika News

अल्पसंख्यक समुदाय को जागरूक करने लिए हुआ सेमीनार

locationलखनऊPublished: Jul 17, 2019 07:45:31 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

अल्पसंख्यक समुदाय को जागरूक करने व सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए बुधवार को अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने एक सेमीनार का आयोजन किया.

Minority

Minority

लखनऊ. अल्पसंख्यक समुदाय को जागरूक करने व सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए बुधवार को अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने एक सेमीनार का आयोजन किया। आदर्श भारती विद्या मंदिर समिति, डालीगंज, लखनऊ द्वारा किया गया आयोजन सामुदायिक केन्द्र बरौलिया, डालीगंज, लखनऊ में किया गया। सेमीनार में बतौर अतिथि क्षेत्रीय सभासद रेखा रोशनी, पूर्व नगर निगम उपाध्यक्ष रणजीत सिंह, डा0 रविता श्रीवस्तव, प्रोफेसर आर0 के0 सिंह, प्रति कुलपति लखनऊ विश्वविद्यालय एवं तेजबली सिंह, एडवोकेट उच्च न्यायलय, उपस्थित रहे।
सेमीनार में मौजूद सभी गणमान्य अतिथियों नें सरकार द्वारा चलाई जा रही अल्पसंख्यकों के कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की तथा इस बात पर विशेष ध्यान दिया कि मजहबी शिक्षा से अल्पसंख्यकों का कल्याण नहीं हो सकता, यदि सही मायने में अल्पसंख्यकों को विकास की मुख्य धारा से जुड़ना है तो उन्हें आधुनिक शिक्षा को प्राप्त करना अति आवश्यक है।
seminar for minority
आदर्श भारती विद्या मंदिर समिति, डालीगंज, लखनऊ के प्रबन्धक उदय सिंह ने बताया कि यह एक दिवसीय सेमीनार का अयोजन अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों को जागरुक करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो