scriptVHP की धर्मसभा के लिए लखनऊ में बनी रणनीति, राम मंदिर पर RSS के भैयाजी जोशी ने दिया बड़ा बयान | rss meetng in lucknow for vhp virat dharmsabha at ayodhya | Patrika News

VHP की धर्मसभा के लिए लखनऊ में बनी रणनीति, राम मंदिर पर RSS के भैयाजी जोशी ने दिया बड़ा बयान

locationलखनऊPublished: Nov 21, 2018 04:24:08 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

विराट धर्मसभा के लिये अयोध्या से लखनऊ तक रणनीति बनाने में जुटा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ…

 bhaiyaji joshi

VHP की धर्मसभा के लिए लखनऊ में बनी रणनीति, राम मंदिर पर RSS के भैयाजी जोशी ने दिया बड़ा बयान

लखनऊ. 25 नवम्बर को अयोध्या में होने वाली विराट धर्मसभा के लिए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने पूरी ताकत झोंक रखी है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएएएस) भी इस कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटा है। खुद आरएसएस के सरकार्यवाहक भैयाजी जोशी अयोध्या से लखनऊ तक रणनीति बनाने में जुटे हैं। इसी क्रम में बुधवार को लखनऊ में आरएसएस की बैठक हुई, जिसमें भैया जी जोशी मौजूद रहे। गुरुवार को वह अयोध्या में रहेंगे। गौरतलब है कि बीते तीन दिनों से संघ सरकार्यवाहक भैयाजी जोशी यूपी प्रवास पर हैं।
राजधानी में आयोजित बैठक में भैयाजी जोशी ने कहा कि 25 नवम्बर को लाखों राम भक्त अयोध्या पहुंचेंगे। राम मंदिर की जिम्मेदारी विश्व हिंदू परिषद की है। विराट धर्मसभा पर भैयाजी जोशी ने कहा कि साधु-संतों के आह्वान पर धर्मसभा हो रही है, जिनके निमंत्रण को हिंदू समाज पूरी शक्ति के साथ स्वीकार कर रहा है। उन्होंने कहा कि 25 नवम्बर को अयोध्या में राम भक्तों की बड़ी शक्ति का दर्शन होगा। इस दिन हम राम मंदिर निर्माण का संकल्प दोहराना चाहते हैं।
सुप्रीम कोर्ट से कर दी यह मांग
सोमवार को रामलला के दर्शन के बाद भैया जी जोशी ने कहा कि भगवान से प्रार्थना करते हैं कि तिरपाल में आखिर बार भगवान रामलला का दर्शन हो। अगली बार जब दर्शन करें तो रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हों। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर तो कुछ नहीं कहा, लेकिन न्यायालय से हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान करने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो