scriptसपने साकार करने और लक्ष्य पाने को हम करें लगन से मेहनतः राम नाईक | RAJYAPAL WITH CHILDREN rajbhavn today | Patrika News

सपने साकार करने और लक्ष्य पाने को हम करें लगन से मेहनतः राम नाईक

locationलखनऊPublished: Jul 22, 2019 05:25:35 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

राज्यपाल ने दिये बच्चों को प्रेरक संदेश

RAJYAPAL WITH CHILDREN

सपने साकार करने और लक्ष्य पाने को हम करें लगन से मेहनतः राम नाईक

लखनऊ, सपने और लक्ष्य हमेशा बड़े ही होने चाहिए। साथ ही उन्हें पूरा करने के लिए हमेें कभी हार नहीं माननी चाहिए। इसमें बाधाएं भले ही कितनी आयें हमें समस्याओं को खुद को हराने न देकर, अपनी हिम्मत के बल पर उनका तोड़ निकालकर लगातार आगे बढ़ते जाना चाहिये। देश-प्रदेश के बच्चों को ये संदेश राज्यपाल राम नाईक ने उनसे मिलने पहुंचे बच्चों के बहाने से दिया।
राज्यपाल ने बच्चों के बनाये अपने चित्र की प्रशंसा करते हुए बच्चों से कहा कि बचपन हरम नुष्य के जीवन का सबसे अच्छा और यादगार काल होता है। इसे गंवाना नहीं, यह समय पढ़ने, सीखने और खुद में अच्छे संस्कार विकसित करने का होता है, जो हमेशा काम आता है। किसी भी क्षेत्र में सबसे ऊंचाई तक पहुंचने के लिये हमें अपनी पूरी लगन और मेहनत लगा देनी होगी, तभी सफलता मिलेगी।
राजभवन में राज्यपाल से मिलने 13 वर्षीय श्रमण, 10 वर्षीय नवेरा और आठ वर्षीय अरीब अपने हाथों से बनाया राज्यपाल का चित्र लेकर पहुंचे थे। राज्यपाल से उनसे बहुत सी बातें करते हुए उन्हें आशीर्वाद दिया। बच्चों ने कार्यकाल समाप्त कर रहे राज्यपाल को बधाईयों के साथ दीर्घायु के लिये शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर उपस्थित हिन्दी उर्दू साहित्य अवार्ड कमेटी के सचिव अतहर नबी ने भी शिष्टाचार मुलाकात में ‘प्रॉब्लम ऑफ मुस्लिम ओबीसी’ विषय पर लिखी एक पुस्तक भी राज्यपाल को शुभकामनाएं देते हुए भेंट की।

ट्रेंडिंग वीडियो