scriptहरदोई में चटकी मिली रेल पटरी, कई ट्रेनें रोंकी | railway track cracked in karna station hardoi many trains delayed | Patrika News

हरदोई में चटकी मिली रेल पटरी, कई ट्रेनें रोंकी

locationलखनऊPublished: Sep 02, 2017 05:55:00 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

दो घंटे तक बाधित रहा ट्रेनों का आवागमन।

Railway track cracked

Railway track cracked

हरदोई. रेलवे की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है, लेकिन गनीमत यह रही की समय रहते ही इसका पता चल गया। नहीं तो गंभीर हादसा हो सकता था। लखनऊ-दिल्ली के अति व्यस्त रेलवे रूट पर शनिवार को पटरी चटकी मिली। हरदोई में रेलवे की पटरी चटकी होने की सूचना जब अधिकारियों को मिली तो आनन-फानन में कई ट्रेनों को रोक दिया गया। इसके कारण करीब दो घंटे तक ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा।
लखनऊ-दिल्ली रेल मार्ग के हरदोई के करना रेलवे स्टेशन के पास शनिवार को डाउन लाइन की पटरी चटकी मिली।। जैसे ही इसकी जानकारी रेल कर्मियों को मिली, तुरंत रेल कर्मी मौके पर पहुंचे और मरम्मत शुरू कर दी। लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू हो सका। इस दो घंटे तक ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा।
इस बीच गुजर रही बेगमपुरा एक्सप्रेस को स्टेशन के पास रोककर ट्रैक की मरम्मत के बाद रवाना किया गया। माना जा रहा है कि इससे पहले कुछ ट्रेन चटकी पटरी से गुजर भी गईं। पिछले दिनों रेल हादसे के बाद भी रेलवे सबक नहीं ले रहा है। पटरियों के चटकनी की घटनाएं आम होती जा रही हैं। वहीं स्टेशन मास्टर इसे मना कर रहे हैं। उनका कहना है कि जानकारी मिलते ही सही कराई गई इससे पहले कोई ट्रेन नहीं गुजरी।
बतादें कि पिछले एक साल में पटरी टूटने और ट्रेन के पटरी से उतरने के कई हादसे हुए हैं, उसके बाद भी रेलवे इसको गंभीरता से नहीं ले रहा है। आय दिन हो रहे रेल हादसों से यात्रियों में भी भय व्याप्त रहता है। हरदोई स्टेशन पर ट्रेन का दिल्ली जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री मनोज सिंह, रश्मि सिन्हा, अतुल गुप्ता आदि ने बताया कि रेल का सफर अब डरावना बन गया है। आय दिन हो रहे हादसों से अब सफर को लेकर चिंता होने लगती है, लेकिन मजबूरी है कि यात्रा करना ही पड़ता है। रेलवे को सुरक्षित यात्रा के लिए उचित प्रबंध करने चाहिए। अक्सर जरा सी लापरवाही से ट्रेन हादसे हो जाते हैं और निर्दोष यात्री अपनी जान गंवा बैठते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो