मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य में सुधार, मेदांता अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

By: Hariom Dwivedi

Updated On: Jun, 12 2019 02:56 PM IST

  • - गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं मुलायम सिंह यादव
    - ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर ने बिगाड़ी मुलायम सिंह यादव की तबीयत
    - मुलायम की हालत में सुधार, अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। शुगर और ब्लड प्रेशर की दिक्कत के चलते रविवार देर शाम उन्हें लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। सोमवार को वह अस्पताल से डिस्चार्ज हुए, लेकिन अचानक दोबारा तबियत बिगड़ने पर उसी दिन मुलायम को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य में सुधार है, उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वह मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे।

मुलायम के अस्पताल में भर्ती होने की खबर के बाद से उनके समर्थकों में मायूसी है। वह पल-पल मुलायम के स्वास्थ्य की खबर जानने को उत्सुक हैं। मुलायम का स्वास्थ्य पहले से बेहतर है, जिसे देखते हुए मेदांता अस्पताल से उन्हें छुट्टी मिल गई है। पूरे यूपी में मुलायम समर्थक उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। मुलायम सिंह शीघ्र स्वस्थ हों, इसके लिए गाजीपुर में सपा कार्यकर्ताओं ने हवन-पूजन कर उनके स्वस्थ होने की कामना की। सपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि नेताजी जल्द स्वस्थ होकर उन्हें आशीर्वाद दें।

यह भी पढ़ें : ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर ने बिगाड़ी मुलायम सिंह यादव की तबीयत

शुगर व बल्ड प्रेशर का चल रहा इलाज
मुलायम सिंह यादव को शुगर व बल्ड प्रेशर की समस्या के चलते डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। सोमवार को डॉक्टरों ने मुलायम के स्वास्थ्य में सुधार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया था। इसके बाद वह विक्रमादित्य स्थित अपने आवास पर पहुंचे, जहां उनसे मिलने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे। सीएम योगी ने मुलायम को पुष्प भेंटकर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : बिना बताये ही मुलायम के आवास पर पहुंचे सीएम योगी, अखिलेश और शिवपाल भी रहे मौजूद

Published On:
Jun, 12 2019 02:28 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।