script

लखनऊ की सड़क पर नमाज पढ़ने वाला सिरफिरा, पहले भी कर चुका है ऐसी हरकत: मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली

locationलखनऊPublished: Oct 16, 2018 06:39:28 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

राजधानी लखनऊ में शुक्रवार देर रात मुख्यमंत्री सचिवालय के सामने एक सिरफिरे मुसलमान ने अचानक नमाज पढ़ना शुरू कर दिया

maulana

लखनऊ की सड़क पर नमाज पढ़ने वाला सिरफिरा मुसलमान, पहले भी कर चुका है ऐसी हरकत: मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में शुक्रवार देर रात मुख्यमंत्री सचिवालय के सामने एक सिरफिरे मुसलमान ने अचानक नमाज पढ़ना शुरू कर दिया। उन्होंने बीच सड़क पर रास्ता जाम कर नमाज पढ़ा और मोदी सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए। हालांकि, इस प्रकरण के बाद पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और ऐसा करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार भी कर लिया है। इस संबंध में मौलाना खालिद रशीद फरंगी मेहली ने कहा है कि इस तरह की हरकत करने वाला शख्स कोई मौलाना नहीं बल्कि एक सिरफिरा इंसान है। यह पुराने लखनऊ में रहता है और पहले भी कई बार इस तरह की हरकत कर चुका है। गिरफ्तार हुए शख्स का नाम रफीक अहमद है।
मौलाना खालिद रशीद का कहना है कि जो हरकत इस शख्स ने की है, वो नमाज नहीं है। नमाज किसी को ठेस पहुंचाकर या इस तरह से नहीं पढ़ी जाती है। साथ ही यह भी कहा कि इनका किसी भी मुसलमान से कोई लेनादेना नहीं है। एनेक्सी के सामने दो-दो मस्जिदें कायम हैं लेकिन इस तरह की हरकत करना इस्लाम के खिलाफ है और इसका अल्फाज-ए-मजम्मत (निंदा) करते हैं। मुसलमानों का या इस्लाम मजहब का इस सिरफिरे मुसलमान की हरकत से कुछ लेनादेना नहीं है।
दो सिपाही हुए निलंबित

जाहिर है कि मुख्यमंत्री सचिवालय के सामने अचानक से चादर बिछा कर और चाकू रख कर इस शख्स ने नमाज पढ़ना शुरू कर दी। साथ ही मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के खिलाप नारेबाजी भी शुरू कर दी। हंगामा करने के बाद वे चुपचाप वहां से चला गया। इस दौरान उसका क्लिप बनाया गया, जिसके सोशल मीडिया पर वायरल होने पर हड़कंप मच गया। एसएसपी कलानिधि नैधानी ने इस मामले में दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई, जिसे देर रात गिरफ्तार कर लिया गया।
घटना के वक्त एनेक्सी गेट के आसपास कई पुलिस कर्मी मौजूद थे। लेकिन अपने सामने हो रही इस घटना पर उन्होंने कुछ नहीं बोला। एनेक्सी के सामने इस सिरफिरे ने मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की लेकिन किसी पुलिस कर्मी ने उनसे पूछता थ नहीं की या उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की। नमाज पढ़ने वाले शख्स ने चाकू भी रखा था।
ईदगाह के बाहर भी पढ़ी है नमाज

नमाज पढ़ने वाले इस शख्य ने यह हरकत कोई पहली बार नहीं की है। वह गुरूवार को ऐशबाग ईदगाह के बाहर भी नमाज पढ़ चुका है। वहां भी सड़क पर दरी बुिछा कर नमाज पढ़ना शुरू कर दिया, जिसके चलते ट्रैफिक जाम कुछ देर तक प्रभावित रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो