scriptअखिलेश सरकार ने घोषित की महाराणा प्रताप जयंती पर छुट्टी | lucknow: Akhilesh government declared a holiday to Jayanti of the Maharana Pratap | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश सरकार ने घोषित की महाराणा प्रताप जयंती पर छुट्टी

यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नौ मई को महाराणा प्रताप जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का निर्णय किया है।

लखनऊMay 07, 2015 / 01:40 pm

आस्था अवस्थी

Akhilesh yadav

Akhilesh yadav

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नौ मई को महाराणा प्रताप जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का निर्णय किया है। इस बाबत आदेश भी जारी कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों ग्राम्य विकास मंत्री अरविंद सिंह गोप के नेतृत्व में क्षत्रिय समाज के विधायक व सपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मिलकर महाराणा प्रताप की जयंती पर अवकाश घोषित करने का आग्रह किया था। बतातें चलें कि तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने 2006 में परशुराम जयंती पर अवकाश घोषित किया था और माना जा रहा है कि जातीय संतुलन साधने की कोशिश में अखिलेश यादव वे महाराणा प्रताप जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का निर्णय किया है।

वहीं अखिलेश सरकार ने 23 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती तथा ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती गरीब नवाज के उर्स पर 26 अप्रैल को भी सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। उत्तर प्रदेश में अधिक संख्या में सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने को लेकर जनहित याचिका भी उच्च न्यायालय के समक्ष विचाराधीन है जिस पर सरकार से जवाब मांगा गया है। गौर करने की बात यह है कि अब उत्तर प्रदेश में 38 सार्वजनिक अवकाश हो गए हैं जबकि मध्य प्रदेश व तमिलनाडु जैसे राज्यों में इनकी संख्या 25 है।

Home / Lucknow / अखिलेश सरकार ने घोषित की महाराणा प्रताप जयंती पर छुट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो