scriptशिवपाल, मुलायम, मायावती को लेकर डिप्टी सीएम ने अखिलेश यादव पर कहा ये | Keshav Prasad Maurya over Akhilesh mulayam shivpal Mayawati | Patrika News

शिवपाल, मुलायम, मायावती को लेकर डिप्टी सीएम ने अखिलेश यादव पर कहा ये

locationलखनऊPublished: Sep 15, 2018 04:34:03 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या अब यादव समाज को भी साधने में लग गए हैं।

Keshav Akhilesh

Keshav Akhilesh

लखनऊ. यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या अब यादव समाज को भी साधने में लग गए हैं। इसी कड़ी में शनिवार को यादव समाज की बैठक का आयोजन हुआ जिसमें उन्होंने भाग लिया। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी जमकर निशाना साधा। साथी ही 2019 चुनाव के लिए तैयार हो रहे महागठबंधन पर भी हमला किया।
लोकसभा चुनाव पर बोले मौर्य-
डिप्टी सीएम ने कहा कि यूपी और देश में अब कोई ताक़त पिछड़ों को बांट नहीं सकती है। 2014 चुनाव के बाद यूपी में 2017 में भी कमल खिला। उन्होंने कहा कि यह अंदर की बात है कि यदुवंशी भाजपा के साथ है। इस यदुवंशी सम्मेलन के जरिए हम पिछड़े वर्ग को जोड़ने का काम करेंगे, पिछले विधानसभा चुनाव में भी अगर किसी को गलतफहमी हो तो वो फिर से उन बूथों की गणना कर लें, जहां यादवों के बूथ थे, वहां भी भाजपा को सबसे ज्यादा वोट मिले हैं।
यूपी से 80 से ज़्यादा नहीं और 74 से कम भी नहीं चाहिए-

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2019 चुनाव के लिए हमें ये संकल्प लेना है कि यूपी से 74 से कम और 80 से ज्यादा लोकसभा सीट नहीं लेनी है। हम राष्ट्रवादी, हिंदुत्ववादी हैं, ये सरकार आपकी है। हमें 73 संसद 325 सीटें ऐसे ही नहीं मिल गईं। यदुवंशियों के बूथ पर भी कमल खिला है। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा के बाद बंगाल, केरल में भी कमल खिलेगा। आज विकास बिना भेदभाव, जो योजना आती है वो इटावा, मैनपुरी, आज़मगढ़ में भी जाती है।
गठबंधन को बताया ठगबंधन-
डिप्टी सीएम ने गठबंधन को ठगबंधन बताते हुए कहा कि उनके पास कोई चेहरा नहीं। हमारे पास दुनिया मे भारत का नाम बढ़ाने वाला मोदी जैसा नेतृत्व है। राहुल गांधी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि अमेठी के सांसद के हाथ में क्या देश सौंपना चाहिए। राहुल गांधी को देश का इतिहास भूगोल नहीं पता। संपूर्ण विपक्ष की ओर से पीएम पद के अघोषित उम्मीदवार अमेठी के सांसद राहुल गांधी ही है तो हमें सोचना होगा। इस ‘ठगबंधन’ को करने की जरूरत नहीं है, 2019 का चुनाव दुनिया में देश को नंबर वन बनाने का चुनाव है।
अखिलेश यादव पर किया हमला-
केशव प्रसाद ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने 5 साल सरकार चलाई, लेकिन कुछ नहीं किया। सपा अध्यक्ष पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि अखिलेश ने अपने पिता के साथ जो किया वह सब जानते है। उनसे अध्यक्ष की कुर्सी छीन ली गई। चाचा के साथ भी अखिलेश ने ऐसा ही किया। जो व्यक्ति परिवार नही संभाल सकता है वो प्रदेश कैसे संभालेगा। सोचने वाली बात है कि जब चाचा-भतीजे में नहीं बनी तो बुआ-भतीजे में कैसे बनेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो