script

कलबे जवाद और उलेमा ने की तौहीदी के भारत आगमन पर प्रतिबंध लगाने की मांग, गहुमंत्री को लिखi पत्र

locationलखनऊPublished: Feb 07, 2019 05:17:25 pm

Submitted by:

Anil Ankur

तौहीदी के भारत आगमन पर विरोध और प्रतिबंध लगाने की मांग

kalbe javvad opposes Tauhidi visit to India,  demanded Home minister

kalbe javvad opposes Tauhidi visit to India, demanded Home minister

लखनऊ. तथाकथित शिया आलिम तौहीदी के भारत आगमन पर मजलिसे ओलमाये हिंद ने गहमंत्री राज नाथ सिंह को एक पत्र लिख कर विरोध जताया और उसके तमाम कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।

मौलाना कलबे जवाद नकवी महासचिव मजलिसे ओलमाये हिंद ने गहुमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि एक चैनल ने भारत में तथाकथित शिया विद्वान को आमंत्रित किया है, यह व्यक्ति शिया ओलमा का लिबास पहने हुए है, जबकि इसका शिया समुदाय और इस्लाम से कोई संबंध नहीं है, क्योंकि इसके वायरल चित्र ,वीडियो, किताबें और भाषण इस्लाम और शिया विचारधारा के खिलाफ हैं। इसलिए ऐसे व्यक्ति को भारत में आमंत्रित करना सांप्रदायिक सौहार्द को खतम करना है,इसके लिये भारत सरकार जिम्मेदार होगा ,इस लिये उसके सभी कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाया जाए और भारत में किसी भी कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाये।
मजलिसे ओलमाये हिंद के सभी सदस्यों ने राजनाथ सिंह को पत्र लिख कर तौहीदी को बुलाने की निंदा की है। ओलमा ने लिखा कि तौहीद के भारत आगमन पर मुस्लिम, विशेष रूप से शिया समुदाय और मुसलमानों में बहुत आक्रोश है और यह कहा जारहा है कि तौहीदी को भारत में इस्लाम और शियों के खिलाफ भाषण देने के लिये आमंत्रित किया गया है।अगर तौहीदी किसी भी कार्यक्रम में भाषण देता है तो शिया समुदाय इसका कड़ा विरोध करेगा और सड़कों पर प्रदर्शन होंगे। धार्मिक भावनाओं का सम्मान करना और शांति व्यवस्था को बनाये रखना सरकार की प्राथमिकता में शामिल होना चाहिये। भारत सरकार तौहीदी के सभी भाषणों और कार्यक्रमों पर रोक लगाकर अपनी नियत और रूख को स्पष्ट करे।
ओलमा ने लिखा है कि भारत में लोकसभा चुनाव सर पर हैं, तोहिदी को बुलाया जाना किसी बडी साजिश का पेशखेमा भी हो सकता है, इसके लिये तोहीदी को बुलाने वाले सगंठनों और चैनल के खिलाफ तुरंत संज्ञान लेना चाहिए।
तौहीद के आने का विरोध करने वाले ओलमा जिन्होंने राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है,उन्में मौलाना सैयद कलबे जवाद नकवी महासचिव मजलिसे ओलमाये हिंद, मौलाना हुसैन मेहदी हुसैनी अध्यक्ष, मौलाना मोहसिन तकवी उपाध्यक्ष, मौलाना नईम अब्बास उपाध्यक्ष, मौलाना गुलाम मो0 मेहदी खान चैन्नई, मौलाना करामत हुसैन जाफरी मुंबई, मौलाना मीर अज़हर अली आबदी कर्नाटक,मौलाना जलाल हैदर नकवी दिल्ली,मौलाना मकातिब अली खान, मौलाना ताक़ी आगा हैदराबाद, मौलाना आबिद अब्बास दिल्ली, मौलाना निसार अहमद लखनऊ, मौलाना रज़ा हैदर लखनऊ ,मौलाना रज़ा हुसैन, मौलाना तसनीम मेहदी, डॉ0 हैदर महदी लखनऊ, मौलाना फ़िरोज़ हुसैन, और अन्य ओलमा ने तोहीदी के आगमन की निंदा की।

ट्रेंडिंग वीडियो