scriptRation Card: फ्री राशन का मिलना हो जाएगा बंद, अगर नहीं किया ये काम | important to link ration card to aadhar card for free ration | Patrika News
लखनऊ

Ration Card: फ्री राशन का मिलना हो जाएगा बंद, अगर नहीं किया ये काम

अगर आप भी राशन कार्ड से केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा दी जा रही फ्री राशन योजना का लाभ ले रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद ज़रूरी है। आप जल्द से जल्द इस काम को कर लें वरना आपको फ्री राशन मिलना बंद हो सकता है।

लखनऊMar 29, 2022 / 06:20 pm

Vivek Srivastava

Ration Card: फ्री राशन का मिलना हो जाएगा बंद, अगर नहीं किया ये काम

Ration Card: फ्री राशन का मिलना हो जाएगा बंद, अगर नहीं किया ये काम

Ration Card: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दोबारा सत्ता में वापसी करते ही फ्री राशन की योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है। अगर आप भी राशन कार्ड से केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा दी जा रही फ्री राशन योजना का लाभ ले रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद ज़रूरी है। आप जल्द से जल्द इस काम को कर लें वरना आपको फ्री राशन मिलना बंद हो सकता है। जी हाँ अगर आपने अभी तक राशन कार्ड को अपने आधार (Aadhar Card) से लिंक नहीं कराया है तो इसे जल्द से जल्द लिंक करा लें। दरअसल, आधार कार्ड में आपकी बायोमेट्रिक जानकारी दर्ज होती है, जो आपकी पहचान है। ऐसे में आपको अपने राशन कार्ड को अपने आधार कार्ड से लिंक कराना बेहद जरूरी है। अगर आपने अपने राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक (Aadhaar Card Ration Card Link) नहीं कराया तो आपका फ्री राशन बंद हो सकता है।
दरअसल, राज्य और केंद्र सरकार देश में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की मदद के लिए और कई योजनाएं चला रही है। जिसमें से महत्वपूर्ण है फ्री राशन योजना (Free Ration scheme)। इस योजना के तहत सरकार कम आय वर्ग के लोगों की मदद के लिए हर महीने फ्री राशन की सुविधा देती है। हर महीने प्रत्येक राशन कार्ड धारक परिवार को गेहूं, चावल, दाल आदि मुफ्त या बेहद कम दाम में दिए जाते हैं।
यह भी पढ़ें

Pan Card: एक दिन का और है वक्त, 31 मार्च के पहले ज़रूर कर लीजिए ये काम, वरना डिऐक्टीवेट हो जाएगा पैन कार्ड

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान सरकार ने करीब 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया था। ऐसे में अगर आप भी फ्री राशन स्कीम की सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपके पास तो सबसे पहले राशन कार्ड होना बेहद जरूरी है। बता दें कि आप अपने राशन कार्ड को आईडी प्रूफ के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Home / Lucknow / Ration Card: फ्री राशन का मिलना हो जाएगा बंद, अगर नहीं किया ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो