scriptपूर्व कैबिनेट मंत्री नवाब कौकब हमीद की याद में RLD व कांग्रेस के नेताओं ने साझा किए किस्से | Former Tourism Minister Nawab Kokab Hameed Died | Patrika News

पूर्व कैबिनेट मंत्री नवाब कौकब हमीद की याद में RLD व कांग्रेस के नेताओं ने साझा किए किस्से

locationलखनऊPublished: Nov 01, 2018 06:25:23 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

पांच बार विधायक व यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे वरिष्ठ नेता नवाब कौकब हमीद का निधन हो गया।

gg

पूर्व कैबिनेट मंत्री नवाब कौकब हमीद की याद में RLD व कांग्रेस के नेताओं ने साझा किए किस्से

लखनऊ. पांच बार विधायक व यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे वरिष्ठ नेता नवाब कौकब हमीद का निधन हो गया। आरएलडी व कांग्रेस की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। आरएलडी के प्रदेश कार्यालय पर एक शोक सभा आयोजित की गयी जिसमें रालोद पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा दो मिनट का मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना की गयी । प्रदेष अध्यक्ष डाॅ. मसूद अहमद ने कहा कि नवाब साहब चौधरी चरण सिंह के सच्चे अनुयायियों में से एक थे।
आरएलडी ने आयोजित की शोकसभा


राष्ट्रीय महासचिव शिवकरन सिंह ने कहा कि कौकब साहब ने विधान सभा में किसानों की आवाज को बुलंद करते रहे। राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा कि कौकब जी सरल, मृदुभाषी स्वभाव के थे उन्होंने अपना जीवन किसानों गरीबों के प्रति समर्पित किया। प्रदेश उपाध्यक्ष वसीम हैदर ने कहा कि उनका हृदय विषाल तथा उनका जीवन सादगी भरा था। वह सियासत के कददावर नेता के साथ साथ अपने मजहब से जुडे रहे। प्रदेश कोषाध्यक्ष ने कहा कि उनके निधन से जो क्षति हुयी है उसकी भरपाई नहीं हो सकती।
वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि यूपी सरकार के पर्यटन एवं ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के पूर्व कैबिनेट मन्त्री व कांगेे्रस विधान मण्डल दल के पूर्व उप नेता नवाब कौकब हमीद जी के निधन से मैने अपना एक सच्चा मित्र खो दिया है। नवाब कौकब हमीद जी 5 बार विघान सभा के सदस्य रहे, वे एक ईमानदार, अत्यंत विनम्र स्वभाव के और साहसी व्यक्तित्व के धनी थे, जो अपनी बात पूरी दृृढता के साथ कहते थे। उनमें कौमी एकता तथा किसानों की समस्या पर दो टूक अपनी बात कहने का साहस था । उनके निधन से एक अच्छा इंसान, तथा गरीबों का हितैषी हमने खो दिया है, जिसकी भरपाई कभी नहीं हो सकती है, मैं, नवाब कौकब हमीद जी को विनम्र श्रद्धांजलि देता हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो