script25 साल के अखिलेश को जब 21 साल की डिंपल से हुआ प्यार, पहली मुलाकात से शादी तक ऐसे पहुंची बात, ये है पूरी कहानी | Dimple and Akhilesh yadav ki love story in hindi | Patrika News

25 साल के अखिलेश को जब 21 साल की डिंपल से हुआ प्यार, पहली मुलाकात से शादी तक ऐसे पहुंची बात, ये है पूरी कहानी

locationलखनऊPublished: Jan 15, 2019 12:22:01 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का 41वां जन्मदिन बड़े धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है।

Dimple and Akhilesh yadav ki love story in hindi

25 साल के अखिलेश को जब 21 साल की डिंपल से हुआ प्यार, पहली मुलाकात से शादी तक ऐसे पहुंची बात, ये है पूरी कहानी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का 41वां जन्मदिन बड़े धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। उसके जन्मदिन को लेकर सपा के कार्यकर्ताओं में खुशी की झलक दिखाई दे रही है। डिंपल यादव अखिलेश की तरह ही जनता की बीत लोकप्रिय मानी जाती हैं लेकिन उनके बारे लोग बहुत कम ही जानते हैं।

जानिए डिंपल की पहली मुलाकात से शादी तक का सफर

डिंपल यादव की 21 साल की उम्र में अखिलेश यादव से पहली बार लखनऊ में मुलाकात हुई थी तब अखिलेश यादव की उम्र 25 साल थी। जब अखिलेश को पहली नजर में एक लड़की से प्यार हुआ वो लड़की और कोई नहीं डिंपल यादव ही थीं। डिंपल यादव उस समय लखनऊ यूनिवर्सिटी में कॉमर्स की पढ़ाई कर रही थीं। अखिलेश और डिंपल दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे और शादी भी करना चाहते थे। डिंपल यादव के पिता एससी रावत लेफ्टिनेंट कर्नल थे। लेकिन अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव नहीं चाहते थे कि यह शादी हो।

मुलायम सिंह यादव अखिलेश की शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा से करवाना चाहते थे। इसके बाद अखिलेश ने पिता मुलायम सिंह यादव को मनाने के लिए पहले अपनी दादी को अपनी पूरी प्रेम कहानी सुनाकर उन्हें मना लिया और कहा कि डिंपल से शादी करना चाहते हैं। आखिरकार अखिलेश की मेहनत रंग लाई और अखिलेश की जिद के सामने मुलायम को भी झुकना पड़ा और तमाम गतिरोधों के बावजूद 24 नवंबर, 1999 को डिंपल और अखिलेश की शादी हो गई।

आज भी कहा जाता है कि अखिलेश और डिंपल को एक आदर्श कपल माना जाता है। उनके दो बेटी और एक बेटा है। बेटियों का नाम अदिति और टीना है, जबकि बेटे का नाम अर्जुन है।

ट्रेंडिंग वीडियो