scriptकांग्रेस ने यूपी में लॉन्च किया प्रोजेक्ट शक्ति, डिजिटल माध्यम के जरिए राहुल गांधी से जुड़ सकेंगे कार्यकर्ता | Congress launched project shakti in UP | Patrika News

कांग्रेस ने यूपी में लॉन्च किया प्रोजेक्ट शक्ति, डिजिटल माध्यम के जरिए राहुल गांधी से जुड़ सकेंगे कार्यकर्ता

locationलखनऊPublished: Sep 19, 2018 04:24:30 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

कांग्रेस ने यूपी में लॉन्च किया प्रोजेक्ट शक्ति, डिजिटल माध्यम के जरिए राहुल गांधी से जुड़ सकेंगे कार्यकर्ता

shakti

कांग्रेस ने यूपी में लॉन्च किया प्रोजेक्ट शक्ति, डिजिटल माध्यम के जरिए राहुल गांधी से जुड़ सकेंगे कार्यकर्ता

लखनऊ. कार्यकर्ताओं को डिजिटल माध्यम से जोड़ने के लिए कांग्रेस ने यूपी में ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ लॉन्च किया। इसके माध्यम से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी सीधे बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार और तेलंगाना समेत राज्यों में पार्टी ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ को लागू कर चुकी है। वहां की सफलता के बाद अगले चरण में इसे यूपी, हरियाणा, असम और हिमाचल प्रदेश में भी लागू करने का निर्णय लिया गया है। बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर व डाटा एनालिटिक विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन प्रवीन चक्रवर्ती की मौजदूगी में प्रोजेक्ट शक्ति को लॉन्च किया गया।
इस मौके पर राजबब्बर ने कहा कि कॉंग्रेस पार्टी अपने हर कार्यकर्ता के साथ जुड़ना चाहती है उनकी आवाज सुनना चाहती है। इस प्रजेक्ट की मदद से कांग्रेस पार्टी का संदेश हर भारतवासी तक पहुंचाना चाहती है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शक्ति लांच किया है जिसके माध्यम से पूरा कांग्रेस परिवार एक सूत्र में जुड़ेगा और एक दूसरे को शक्ति प्रदान करेगा। शक्ति प्रोजेक्ट के माध्यम से कार्यकर्ता अपनी आवाज हाइकमान तक पहुचा सकेगा।इस दौरान संजय सिंह, जितिन प्रसाद, प्रमोद दिवारी, अमिता सिंह समेत तमाम वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी मौजूद रहे।
जानें क्या होगा इस प्रोजेक्ट में

इसके तहत कांग्रेस के प्रत्येक सदस्य को मोबाइल नंबर 9702199911 पर अपना वोटर आई कार्ड नंबर एसएमएस करना होगा। एक मोबाइल नंबर पर एक ही वोटर आई कार्ड पंजीकृत होगा।आई कार्ड के पंजीकरण के बाद सदस्य संबंधी बूथ, ब्लॉक व जिला समेत सभी महत्वपूर्ण जानकारियां कांग्रेस के डाटा एनालिटिकल डिपार्टमेंट के पास पहुंच जाएंगी।
डाटा एनालिटिकल डिपार्टमेंट के स्टेट प्रभारी सर्वजीत सिंह मक्कड़ बताते हैं कि प्रोजेक्ट के माध्यम से कांग्रेस नेतृत्व अपना संदेश और सुझाव सीधे बूथ स्तर कार्यकर्ताओं तक पहुंचा सकेंगे। कार्यकर्ता भी अपने संदेश और सुझाव पार्टी हाईकमान को दे पाएंगे। इसके लिए विकसित सॉफ्टवेयर में सभी कार्यकर्ताओं को एक-दूसरे से जुड़ने की व्यवस्था भी है। प्रत्येक कार्यकर्ता को पार्टी की गतिविधियों की लगातार जानकारी मिलती रहेगी। सक्रिय कार्यकर्ताओं को पार्टी में आगे बढ़ने का मौका भी मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो