scriptशिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा एकता व शान्ति का संदेश दिया छात्रों ने | Patrika News
लखनऊ

शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा एकता व शान्ति का संदेश दिया छात्रों ने

3 Photos
5 years ago
1/3

समारोह का शुभारम्भ ‘स्कूल प्रार्थना’ सर्वधर्म प्रार्थना एवं विश्व शान्ति प्रार्थना से हुआ तथापि छात्रों ने विभिन्न देशों के राष्ट्रीय ध्वज हाथों में लेकर ‘सारे विश्व में शान्ति हो’ का जयघोष बड़े ही प्रभावशाली ढंग से किया। इसके अलावा, समूह गान, भक्तिगीत, लोकनृत्य, ऐरोबिक्स, कव्वाली, कश्मीरी डान्स, भारतीयम आदि विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों की

2/3

इन्द्रधनुषी छटा प्रस्तुत कर उपस्थि दर्शकों को गद्गद् कर दिया एवं एकता, शान्ति, सहयोग, सहकार एवं सामूहिकता का अनूठा चित्रण प्रस्तुत किया। जहाँ एक ओर मान्टेसरी व नर्सरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों द्वारा प्रस्तुत क्रिसमस सेलीब्रेशन का सभी ने खूब सराहा तो वहीं ‘मॉडल यूनाईटेड नेशन्स’ की शानदार प्रस्तुतीकरण द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय न्यायिक व्यवस्था की स्थापना पर सभी का ध्यान आकर्षित किया।

3/3

प्रधानाचार्या तृप्ति द्विवेदी ने अपने संबोधन में कहा कि छात्रों को विद्यालय में शान्तिपूर्ण आध्यात्मिक वातावरण प्रदान हो सके, क्योंकि एकता व शान्ति के वातावरण में बच्चों का संतुलित विकास बहुत तेजी से होता है। अभिभावकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए द्विवेदी ने आगे कहा कि प्रत्येक बालक को अच्छा और स्मार्ट बनाने का विद्यालय का लक्ष्य अभिभावकों के सहयोग से ही पूरा हो सकता है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.