scriptजमीनी विवाद में हुआ खूनी संघर्ष, 9 की मौत, CM Yogi व डीजीपी OP Singh का आया बड़ा बयान | CM yogi instruct DGP after 9 death in land dispute case | Patrika News

जमीनी विवाद में हुआ खूनी संघर्ष, 9 की मौत, CM Yogi व डीजीपी OP Singh का आया बड़ा बयान

locationलखनऊPublished: Jul 17, 2019 08:37:29 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

जमीनी विवाद को लेकर ग्राम प्रधान और ग्रामीणों में बीच जमकर विवाद हो गया।

CM yogi

CM yogi

लखनऊ. सोनभद्र (Sonbhada) के घोरावल के मूर्तिया गांव में बुधवार को खून संघर्ष देखने को मिला है। जमीनी विवाद को लेकर ग्राम प्रधान और ग्रामीणों में बीच जमकर विवाद हो गया। इस बीट हुई फायरिंग में 3 महिलाएं समेत 9 लोगों की मौत हो गई है वहीं दर्जन भर से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सीएम योगी (CM Yogi) ने मामले का संज्ञान लेते हुए तुरंत डीजीपी ओपी सिंह (UP DGP OP Singh) को मामले को शांत कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने डीजीपी को खुद घटना की मॉनीटिरिंग करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर सख्त सजा दी जाए। 9 लोगों को मृत्यु पर उन्होंने शोक जताया है।
डीजीपी ने कहा- बख्शा नहीं जाएगा-

वहीं डीजीपी ने बयान जारी कर कहा है कि मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अपराधियों की धड़ पकड़ के लिए हर तरीके तलाश जारी है। एक ही पक्ष के लोगों की मौत क्यों हुई इसकी भी जांच जारी है। प्रधान के दो भतीजों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
ये भी पढ़ें- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनते ही स्वतंत्र देव सिंह ने दिया पहला बयान, फिर सीएम समेत इन दिग्गजों ने कही बहुत बड़ी बात

यह है मामला-
मामला जमीनी विवाद का बताया जा रहा है जिसको लेकर हुए आपसी विवाद में जमकर खूनी संघर्ष हुआ। स्‍थानीय लोगों का कहना है कि इस दौरान असलहे से फायरिंग की गई व गड़ासा का इस्तेमाल किया गया। जानकारी होते ही मौके पर पहुंचकर पुलिस ने घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया जहां पर कई लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।
ये भी पढ़ें- जेल में कैद अतीक अहमद को लगा तगड़ झटका, सीबीआई ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मिले बड़े सबूत

ऐसे शुरू हुआ विवाद-

मूर्तिया के ग्राम उभ्भा में बुधवार की दोपहर भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते असलहा से लेकर गडासा तक चलने लगा जिसमें तीन महिलाओं समेत नौ लोगों की मौत हो गई वहीं लगभग 18 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। घटना के जानकारी होती है पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि पुलिस अधीक्षक के साथ तमाम बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। घायलों में 18 लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल में भर्ती कराया गया है। जबकि गंभीर रूप से घायल आधा दर्जन लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो