scriptओमप्रकाश राजभर की बगावत के बाद भाजपा ने दिया जवाब, किया इस सीट से प्रत्याशी घोषित, हुई बड़ी घोषणा | BJP declares candidate after Omprakash rajbhar revolt | Patrika News

ओमप्रकाश राजभर की बगावत के बाद भाजपा ने दिया जवाब, किया इस सीट से प्रत्याशी घोषित, हुई बड़ी घोषणा

locationलखनऊPublished: Apr 21, 2019 09:26:31 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर द्वारा बागी तेवर अपनाते हुए यूपी की ३९ लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करने के बाद भाजपा ने भी अपना आखिरी फैसला सुना दिया है.

Rajbhar

Rajbhar

लखनऊ. सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर द्वारा बागी तेवर अपनाते हुए यूपी की ३९ लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करने के बाद भाजपा ने भी अपना आखिरी फैसला सुना दिया है। पूर्व में ओपी राजभर को ऑफर की गई घोसी लोकसभा सीट पर अब भाजपा ने मौजूदा सांसद हरिनारायण राजभर को टिकट दे दिया है। रविवार शाम जारी की गई सूची में भाजपा ने यूपी में अपने आखिरी उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि घोसी लोकसभा सीट पर भाजपा ने पहली बार 2014 में जीत हासिल की थी।
ये भी पढ़ें- डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र से अखिलेश ने पहली बार साध्वी प्रज्ञा पर किया हमला, कहा- अधिकार नहीं उन्हें…

राजभर ने नहीं मानी थी भाजपा की शर्त-

घोसी लोकसभा सीट पर हरिनारायण भाजपा की पहली पसंद नहीं थे। वे चाह रहे थे कि उनके सहयोगी दल सुभासपा के अध्यक्ष ओम्प्रकाश राजभर या उनके पुत्र अरविंद राजभर भाजपा के सिंबल पर चुनाव लड़ें, लेकन सिंबल वाली शर्त ओमप्रकाश राजभर को नमंजूर थी।यही नहीं राजभर ने कुछ दिन पहले ही यूपी की ३९ लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए थे। साफ थी कि राजभर भाजपा से समझौता करने के कतई मूड में नहीं थे, इसलिए आखिरकार भाजपा ने हरिनारायण राजभर को घोसी से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। वहीं सुभासपा से महेंद्र राजभर घोसी से उम्मीदवार हैं।
ये भी पढ़ें- सोनिया गांधी का नामांकन रद्द करने के मामले में हुई बड़ी माथापच्ची, अंत में लिया गया यह फैसला

फिर जताया हरिनारायन पर भरोसा-

भाजपा ने अंतत: घोसी सीट पर अपने ही सिपहसालार पर भरोसा जताया है। 2014 में पहली बाद इस संसदीय सीट पर भगवा परचम लहराया था। हरिनरायन राजभर को ही दोबारा मैदान में उतारे जाने के पीछे राजभर फैक्टर और अपने आधार पर वोटों के बल पर जीत का मंसूबा भाजपा ने बांधा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो